Home स्पोर्ट्स Final 2019: मुंबई को चौथा IPL खिताब जिताकर कप्तान रोहित शर्मा ने...

Final 2019: मुंबई को चौथा IPL खिताब जिताकर कप्तान रोहित शर्मा ने रचा इतिहास…

6
0
SHARE

मुंबई इंडियंस के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास के सबसे सफल कप्तान और खिलाड़ी बन गए हैं. हैदराबाद में खेले गए चेन्नई के खिलाफ फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपनी टीम मुंबई इंडियंस को आईपीएल का चौथा खिताब दिलाया. मुंबई इंडियंस ने बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्नई को मात्र 1 रन से हरा दिया. हालांकि इस मैच में रोहित शर्मा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन किरोन पोलार्ड के 41 रनों की शानदार पारी पर मुंबई ने चेन्नई को 149 रनों का लक्ष्य दिया था.

चेन्नई की तरफ से पारी की शुरूआत काफी दमदार रही तो वहीं शेन वॉटसन ने भी मात्र 59 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेलकर चेन्नई को जीता ही दिया था लेकिन तभी वो रन आउट हो गए. लसिथ मलिंगा की आखिरी गेंद में पूरा कमाल कर दिया जहां उन्होंने अपने अंतिम ओवर में मैच का फाइनल विकेट लेकर सिर्फ 7 रन ही दिए.

मुंबई इंडियंस की इस जीत के साथ रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो 5 आईपीएल खिताब जीत चुके हैं. इससे पहले ये कारनाम हरभजन और अंबाती रायुडू के नाम था जिन्होंने 4 टाइटल्स जीते थे.रोहित शर्मा टी20 टूर्नामेंट्स के सुपर किंग है जहां उन्होंने अपने 10 फाइनल में से 9 फाइनल मुकाबले जीते हैं. इसकी शुरूआत कुछ ऐसे होती है. वर्ल्ड कप टी20 2007, चैंपियंस लीग 2013, एशिया कप 2006, निदहास ट्रॉफी 2018. वहीं आईपीएल के मामले में पहला खिताब डेक्क्न चार्जर्स के साथ 2009 में, 2013 में मुंबई की कप्तानी के साथ. और इसके बाद ये कारवां चलता गया. साल 2015 में खिताब, 2017 में भी जीत और कल यानी की 2019 में एक और खिताब. रोहित शर्मा अक्सर गेंदबाजी पर फोकस करते हैं तो वहीं फिल्डिंग को इधर- उधर करने में भी उनका कोई जवाब नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here