Home राष्ट्रीय ममता बनर्जी मीम पोस्ट करने वाली BJP कार्यकर्ता को मिली जमानत SC...

ममता बनर्जी मीम पोस्ट करने वाली BJP कार्यकर्ता को मिली जमानत SC ने कहा- छूटते ही मांगेंगी माफी..

14
0
SHARE

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मीम पोस्ट करने वाली बीजेपी कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने शर्त रखी है कि रिहा होते ही प्रियंका शर्मा तुरंत लिखित माफी मांगेंगी और उसमें लिखेंगी कि किसी की भावना आहत करने का इरादा नहीं था. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने प्रियंका शर्मा से कहा कि आप सामान्य व्यक्ति नहीं हैं. राजनीतिक पार्टी से जुड़े हुए हैं.

प्रियंका के वकील ने कहा, ‘’ये अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मामला है. फिर भी मुझे गिरफ्तार महिला से पूछना होगा? हम उन तक पहुंच भी नहीं सकते, क्योंकि वह 14 दिन के लिए जेल में भेज दी गई हैं. लेकिन पहले से वायरल एक मीम शेयर करने के लिए अगर माफी मांगनी पड़े तो ये अच्छी मिसाल नहीं होगी. इसका व्यापक असर होगा.’’

दरअसल कुछ दिनों पहले अमेरिका के न्यूयॉर्क में मेट गाला इवेंट में अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा एक अनोखी ड्रेस पहनकर नए लुक में पहुंची थीं. इसमें उनके बाल इधर-उधर बिखरे हुए थे. जैसे ही प्रियंका की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड हुई, उसपर अलग-अलग मीम बनने लगे. प्रियंका चौपड़ा की इसी तस्वीर पर ममता बनर्जी का चेहरा फोटोशॉप्ड कर दिया गया.

इसके बाद ममता बनर्जी की मीम वाली तस्वीर को बीजेपी युवा मोर्चा से जुड़ी प्रियंका शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इसके बाद पुलिस ने प्रियंका शर्मा को गिरफ्तार करके 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया. प्रियंका शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी ने टीएमसी पर गुंडागर्दी का आरोप लगा दिया. बवाल बढ़ने के बाद प्रियंका शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ये फोटो हटा दी थी. प्रियंका की गिरफ्तारी को लेकर उनकी मां का साफ कहना है कि तस्वीर कई लोगों ने शेयर की, लेकिन उनकी बेटी की गिरफ्तारी  सिर्फ इसलिए हुई क्योंकि वो बीजेपी से जुड़ी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here