Home क्लिक डिफरेंट 119 किमी/घंटा की रफ्तार से दौड़ाया ऑटो रिक्शा…

119 किमी/घंटा की रफ्तार से दौड़ाया ऑटो रिक्शा…

43
0
SHARE

तेज रफ़्तार कार से तो आपने कई रिकॉर्ड बनते देखे होंगे. ऐसे में कई रिकॉर्ड सामने आते हैं और उनके बारे में जानकर हमको हैरानी होती है. लेकिन आज जिस रिकॉर्ड में हम बात कर रहे है उसे बनाया गया है ऑटो रिक्शा से वो भी 119 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चला कर. आपको भी यकीन नहीं होगा कि एक ऑटो इतनी स्पीड में कैसे चल सकता है. चलिए बता दें इस अनोखे ऑटो के बारे में जिसके चलते ही ये रिकॉर्ड बनाया गया है.

दरअसल, एसेक्स के कारोबारी मैट एवरर्ड ने ऑटो रिक्शा (टुक-टुक) को सबसे तेज रफ्तार से चलाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. 46 साल के मैट ने 119 किमी प्रति घंटा से इसे दौड़ा कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई. माल ढुलाई फर्म के मालिक मैट ने अपने चचेरे भाई रसेल शेरमन के साथ नॉर्थ यार्कशायर में एल्विंग्टन एयरफील्ड पर टुक-टुक को दौड़ाया. इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद उन्होंने बताया कि मैं चांद पर घूम आया. एडवर्ड ने टुक-टुक को ईबे से खरीदा था.

18 लाख रुपए से ज्यादा खर्च इसे एडवांस्ड किया और इसमें 1300 सीसी का पॉवरफुल इंजन लगवाया. उन्होंने इस रिकॉर्ड के लिए पहले 110 किमी प्रति घंटे की स्पीड से टुक-टुक को चलाने का लक्ष्य तय किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एडवर्ड अपने दोस्त की शादी में थाईलैंड गए थे. तब टुक-टुक से शहर बैंकाक और आसपास के इलाके के घूमे थे. उन्होंने बताया कि इस वाहन में घूमना मुझे काफी अच्छा लगा. मुझे लगा कि यह अलग सा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here