Home हिमाचल प्रदेश धूमल के गृह क्षेत्र में गरजे रामलाल…

धूमल के गृह क्षेत्र में गरजे रामलाल…

6
0
SHARE

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के गृह क्षेत्र सुजानपुर में रोड शो के माध्यम से अपनी ताकत दिखाई। सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा और हिमाचल कांग्रेस के सचिव युवा नेता अभिषेक राणा की अगुवाई में निकाले गए इस रोड शो को देखकर लोग दंग रह गए। सैकड़ों वाहनों के काफिले ने सुजानपुर बाजार के अलावा पूरे विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले प्रचार के शेष दो दिनों में जी-जान लगाते हुए बुधवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में रोड शो के माध्यम से अपने पक्ष में मतदान की अपील की। सैकड़ों की तादाद में विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और विशेष रूप से युवाओं ने इस रोड शो में पहुंचकर रामलाल ठाकुर का हौसला कई गुना बढ़ा दिया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, रामलाल ठाकुर जिंदाबाद, राजेंद्र राणा जिंदाबाद के नारों से पूरा सुजानपुर विस क्षेत्र गुंजायमान
हो उठा।

हालांकि रोड शो सुबह दस बजे शुरू होना था, लेकिन अत्याधिक भीड़ के चलते यह डेढ़ घंटा देरी से शुरू हो पाया। रामलाल ठाकुर ने सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा व युवा नेता अभिषेक राणा की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरीके से उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में सैकड़ों कार्यकर्ताओं को एकत्रित करके रोड शो का आयोजन किया है उसको देखकर लगता है कि 2017 में जिस तरह पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल कि यहां से वापसी हुई थी, उसी प्रकार 2019 में उनके बेटे की भी घर वापसी तय है।

कांग्रेस प्रत्याशी ने सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा को बेहतरीन नेता करार देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जो छाप क्षेत्र के लोगों के दिल में बनाई है, उसे कोई नहीं मिटा सकता। यही कारण है कि आज इस रोड शो में उमड़ा जनसैलाब इस बात की ओर इशारा करता है कि इस विधानसभा क्षेत्र की जनता भाजपा और यहां के भाजपा उम्मीदवारों से किस तरह त्रस्त है। इससे पहल क्षेत्र की जनता ने विस चुनाव में मुख्यमंत्री पद के दावेदार को हराकर एक आम साधारण कार्यकर्ता को अपना विधायक चुना है और अब बारी सांसद चुनने की है।

रोड शो आरंभ होने से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार देश के सर्वोच्च न्यायालय में झूठ बोलने के बदले पूरे देश के सामने माफी मांग चुके हंै और जो उम्मीदवार झूठ बोलता हो, उसे इस संसदीय क्षेत्र की जनता कभी माफ नहीं करेगी और न ही उसके पक्ष में मतदान करेगी। उन्होंने कहा कि न तो देश में मोदी की लहर है और न ही सुनामी है, लेकिन यह बात तय है कि मोदी सरकार जाने वाली है और केंद्र में कांग्रेस सरकार आने वाली है।

विधायक राजेंद्र राणा ने भी भाजपा प्रत्याशी पर हमला बोलते हुए सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने खुले मंच से चुनौती देते हुए कहा कि यदि उन्हें लगता है कि 15 वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में कुछ किया है और अपने संसदीय क्षेत्र में कुछ ऐसा किया है, जिससे यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर मिले हों तो वह अपने कार्यों की सूची जनता के सामने रखें। रोड शो सुजानपुर ग्राउंड से शुरू होता हुआ सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करता हुआ देर शाम सुजानपुर में संपन्न हुआ। इस मौके पर सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनीष गुप्ता सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here