Home हेल्थ नमक और सरसों का तेल बनाएगा आपके दांतों को सफ़ेद…

नमक और सरसों का तेल बनाएगा आपके दांतों को सफ़ेद…

36
0
SHARE

स्वस्थ शरीर के लिए दांतों का स्वस्थ होना भी बेहद जरुरी होता है. दांतों के स्वास्थ्य का ख्याल ना रखने, बहुत ज्यादा शुगर और एसिड युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करने और अच्छी तरह से दांतों को साफ ना करने से भी दांत खराब हो जाते हैं. इन्हें अगर आपको साफ़ रखना है तो दांतों के लिए आपको सरसों का तेल इस्तेमाल करना होगा जिससे सफेदी जल्दी आएगी. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह से कर सकते हैं इस्तेमाल.

दांतों को साफ करने के लिए आप सेंधा नमक और साधारण नमक दोनों का इस्तेमाल कर सकते हैं. नमक में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो कि दांतों को बैक्टीरिया संक्रमण से बचाते हैं और स्वस्थ बनाए रखने में मदद करते हैं.[ ये भी पढ़ें:  दांतो की झनझनाहट को कम करने के लिए घरेलू उपाय]

सरसों के तेल में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो कि दांतों को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं साथ ही इससे ऑयल पुलिंग करने से दांतों से गंदगी निकल जाती है.दांत साफ करने के लिए आधा चम्मच सरसों के तेल में एक चुटकी नमक मिलाकर पेस्ट बनाएं और दांतों पर मलें. आप चाहें तो ब्रश का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 5 मिनट मुंह में इसे रखने के बाद कुल्ला कर लें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here