Home मध्य प्रदेश साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहले बयान देती हैं फिर मांग लेती हैं माफी:...

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहले बयान देती हैं फिर मांग लेती हैं माफी: CM कमलनाथ…

3
0
SHARE

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार शाम को प्रचार थम जाएगा. मध्य प्रदेश में सातवें चरण में आठ सीटों पर 19 मई को मतदान होना है. भोपाल सीट से चुनाव लड़ रही बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा के बयान को प्रदेश की सत्तासीन पार्टी कांग्रेस ने मुद्दा बनाया. इस बारे में न्यूज 18 मध्य प्रदेश के संवाददाता मनोज शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से बातचीत की. उन्होंने कमलनाथ से पूछा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता दिया. हालांकि साध्वी ने इसके लिए माफी भी मांग ली. जवाब में सीएम ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी बीजेपी की सोच का प्रतीक है.

ये साध्वी प्रज्ञा की निजी नहीं, बीजेपी की राय है. इस बयान को लेकर बीजेपी का खंडन बनावटी है, नक़ली हैसीएम कमलनाथ ने कहा कि पूरा देश मानता है कि भारत महात्मा गांधी का देश है. हम उनकी 150वीं जयंती मना रहे है. ये भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की साज़िश है कि पहले कहलवा दो फिर खंडन करो. ये किस तरह की माफी है? ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. महाराष्ट्र में हमारे शहीद हेमंत करकरे के बारे में भी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गलत बयानबाजी की थी.

बीजेपी के एक नेता अब यह भी कह रहे है कि महात्मा गांधी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता थे, भारत के नहीं? इस सवाल के जवाब में सीएम कमलनाथ ने कहा कि आज पूरी दुनिया में बापू का सम्मान है. वह अहिंसा के प्रतीक बन चुके हैं. उन्होंने भारत को आज़ादी दिलाई. अफ़्रीका के बहुत सारे देश ने उनके विचारों पर चलकर आज़ादी ली. बीजेपी जब जनसंघ और हिन्दू महासभा के नाम पर राजनीति करती थी, उन्होंने कभी भी महात्मा गांधी को स्वीकार नहीं किया. अभी 10-15 सालों में जब देखा कि देश का क्या नज़रिया है तो अपने आपको पोज करना शुरू कर दिया. इनकी सोच वही है जो हिन्दू महासभा की सन पचास में हुआ करती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here