Home मध्य प्रदेश पहली बार टेबल पर मिली मतदान सामग्री, विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से...

पहली बार टेबल पर मिली मतदान सामग्री, विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से 9 रंगों में लगीं टेबलें…

3
0
SHARE

शुक्रवार शाम छह बजे से प्रचार थमने के बाद शनिवार सुबह से प्रत्याशी डोर टू डोर जनसंपर्क कर रहे है। अब किसी तरह की रैली, सभा आदि नहीं होगी। वहीं, मतदान सामग्री का वितरण शनिवार सुबह छह बजे से नेहरू स्टेडियम में प्रारंभ हुआ। सभी ड्यूटी कर्मचारियों को शुक्रवार रात में ही संदेश भेज दिए गए थे कि उनकी ड्यूटी किस विधानसभा क्षेत्र के किस मतदान केंद्र पर लगी हैं। दोपहर 12 बजे तक सभी दल अपने-अपने मतदान केन्द्र के लिए रवाना हो गए थे।

कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने बताया कि पहली बार यह व्यवस्था की गई है कि सभी मतदान दलों के लिए टेबल-कुर्सियां लगी हैं। इस पर सेक्टर ऑफिसर, मतदान केंद्र आदि की स्लिप लगी थी , जिस पर ड्यूटी कर्मचारी बैठे। मतदान सामग्री वितरण व्यवस्था की प्रभारी और अपर कलेक्टर भव्या मित्तल ने बताया कि जिले के नौ विधानसभा क्षेत्र (महू क्षेत्र धार संसदीय क्षेत्र में आता है) के लिए अलग-अलग रंग की टेबलें लगाई गई, ताकि पहचान में आसानी हो।

इंदौर-1 के लिए हरा, 2 के लिए पीला, 3 के लिए आसमानी नीला, 4 के लिए नारंगी, 5 के लिए गुलाबी, राऊ के लिए बैंगनी, देपालपुर के लिए लाल, सांवेर के लिए गहरा नीला और महू के लिए स्लेटी-धूसर रंग की टेबल लगी। 2881 मतदान केंद्रों के लिए सामग्री वितरित की गई।

मीडिया से चर्चा करते हुए एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि जिले में 138 केंद्र अति संवेदनशील हैं, जहां केंद्रीय सशस्त्र बल रहेगा। 527 केंद्रों को संवेदनशील माना है। वहीं, प्रतिबंधात्मक धाराओं में 18085 लोगों पर कार्रवाई की है। कलेक्टर ने बताया कि एक कार से पकड़े गए 86 लाख और फिर आयकर विभाग कार्र‌वाई में मिले 16 लाख अवैध राशि है। इस तरह की राशि के चुनाव में उपयोग होने की आशंका रहती है। एसएसपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में इसके हवाला में उपयोग की संभावना थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here