Home Bhopal Special एनटीए कराएगी एआईएपीजीईटी 15 तक करें आवेदन ऑनलाइन होगा एक्जाम..

एनटीए कराएगी एआईएपीजीईटी 15 तक करें आवेदन ऑनलाइन होगा एक्जाम..

19
0
SHARE

भोपाल। ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट  का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से इस बार कराया जाएगा। इस एंट्रेंस एक्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है।

इसके लिए एनटीए की वेबसाइट पर लिंक जारी की गई है। ऑनलाइन आवेदन 15 जून तक कराए जा सकेंगे, जबकि फीस 16 जून तक भरी जा सकेगी। जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 2500 रुपए आवेदन शुल्क और एससी, एसटी व ट्रांसजेंडर के लिए 1750 आवेदन शुल्क रखा गया है। 14 जुलाई को देशभर में एक्जाम का आयोजन किया जाएगा। आवेदन के समय जो फार्म भरा जाएगा उसके साथ फोटोग्राफ, सिग्नेचर भी लगाना होंगे। अधिक जानकारी पर विजिट की जा सकती है।

परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी ज्योमेट्री, पेंसिल बॉक्स, हैंडबैग, पर्स, किसी भी तरह का पेपर, स्टेशनरी, मोबाइल, ईयरफोन, कैलकुलेटर, स्लाइड रूल, कैमरा, टैब, रिकॉर्डर और इलेक्ट्रॉनिक घड़ी पहनकर नहीं जा सकेंगे। डाइबिटिक परीक्षार्थियों को पारदर्शी पानी की बोतल, शुगर टेबलेट, कैले, सेब और संतरे ले जा सकेंगे। एंट्रेंस एक्जाम के लिए 4 स्टेप में ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। इसके बारे में एनटीए की वेबसाइट पर जानकारी दी गई और स्टेप-1 से लेकर स्टेप-4 तक के बारे में बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here