Home स्पोर्ट्स जिस सवाल से टीम इंडिया है परेशान धोनी हो सकते हैं उसका...

जिस सवाल से टीम इंडिया है परेशान धोनी हो सकते हैं उसका सटीक समाधान…

35
0
SHARE

वर्ल्ड कप-2019 अब केवल 10 दिन दूर है. क्रिकेट के इस महाकुंभ के आगाज़ से पहले सभी टीमों की निगाहें अपने  ‘टीम संयोजन’ को अंतिम रूप देने पर हैं. जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो उसके पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बढ़िया संयोजन है, जिसके सहारे वह अपने अभियान को आगे बढ़ाएगी. इस बीच टीम इंडिया के सामने एक महत्वपूर्ण सवाल है.

वो ये कि विश्व कप के इस 12वें संस्करण में भारत के लिए नंबर-4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा? ऐसा लग रहा था कि इस नंबर पर अंबति रायडू ने अपने आप को मजबूत कर लिया है, किन्तु वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में संघर्ष करते नज़र आए. आखिरकार चयनकर्ताओं ने उन्हें विश्व कप स्क्वॉड से बाहर रखा है. वर्ल्ड कप में चौथे नंबर पर किसे बल्लेबाज़ी के लिए उतारना चाहिए ? इसका एक जवाब महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं. धोनी अब अपने करियर के अंतिम चरण में हैं. अब धोनी वैसे नहीं रहे हैं, जो क्रीज से बाहर निकलकर गेंदों को मैदान के बाहर भेजने के लिए खेलते थे.

इसके बजाय अब वह क्रीज पर खुद को जमाने के लिए वक़्त लेते हैं और टीम की जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी करते हैं. धोनी टीम इंडिया की बल्लेबाजी संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. वह टीम को जीत की राह पर आगे बढ़ने में बड़े मददगार साबित होते रहे हैं. इस वर्ष उन्होंने खुद को साबित भी किया है. बल्लेबाजी के लिए जल्दी भेजे जाने पर उन्होंने दिखाया है कि मजबूती के साथ पारी को किस तरह से आगे बढ़ाया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here