Home मध्य प्रदेश देश में आज जो टेक्नोलॉजी की बात हो रही है वह पूर्व...

देश में आज जो टेक्नोलॉजी की बात हो रही है वह पूर्व PM राजीव गांधी की देन : मंत्री पटवारी..

14
0
SHARE

मंगलवार को देशभर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। इंदौर में भी शहर कांग्रेस द्वारा राजीव गांधी चौराहे आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने उनकी प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उन्हें याद किया। इस दौरान उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों को बताया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद करते हुए मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि आज जो देश तरक्की कर रहा है वही राजीव गांधी की देन है। उनकी नई सोच के कारण है आज देश मे टेक्नोलॉजी की बात हो रही है। इसकी चर्चा का श्रेय राजीव गांधी की सोच को जाता है। उनकी सोच के कारण है आज आईटी में देश काफी आगे बढ़ गया है। देश का युवा विश्व में जाकर काम कर रहा है। राजीव गांधी की सोच के कारण ही रोजगार में भी बढ़ाेतरी हुई। इस दौरान मंत्री पटवारी ने राजीव गांधी द्वारा करवाए गए विकाय कार्यों को भी गिनाया गया।

दूसरी ओर कई शासकीय कार्यालयों में आतंकवाद विरोध दिवस की शपथ नहीं दिलवाई गई। जबकि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि को देशभर में आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज के दिन सभी शासकीय कार्यालयों में कर्मचारियों को आतंकवाद के विरोध की शपथ दिलाई जाती है। मंगलवार को संभागायुक्त कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय सहित कुछ शासकीय कार्यालयों में ही आतंकवाद के विरोध की शपथ दिलाई गई, जबकि कई शासकीय कार्यालय आतंकवाद विरोध दिवस की शपथ दिलाना ही भूल गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here