Home हिमाचल प्रदेश दो माह बाद परिवार को समय दे पाए शांडिल…

दो माह बाद परिवार को समय दे पाए शांडिल…

32
0
SHARE

शिमला संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार कर्नल धनीराम शांडिल ने चुनावों प्रक्रिया समाप्त होने के बाद पहला दिन अपने परिवार के साथ बिताया। करीब दो माह के बाद कर्नल शांडिल अपने ममलीग स्थित आवास पर पहुंचे। परिजनों के साथ घर की बातें और पोते-पोतियों के साथ अठखेलियां करते पूरा दिन गुजारा। बड़े भाईयों के साथ घर की तमाम बातें साझा कीं। कर्नल शांडिल बीते एक वर्ष से लगातार शिमला संसदीय क्षेत्र का दौरा कर रहे थे।

कांग्रेस पार्टी ने कई माह पहले ही उनकी टिकट तय कर दी थी, इसलिए उन्हें अपने क्षेत्र में काफी अधिक काम करने का समय भी मिला। कई माह तक सुबह 6 बजे घर से निकलना और देर रात वापस लौटना ऐसी ही दिनचर्या करीब एक साल तक रही। कई माह तक फील्ड में कड़ी मेहनत के बाद वह अपनी थकान उतारने के बाद ममलीग अपने पैतृक गांव पहुंचे। हर दिन की भांति सुबह जल्द सोकर उठे और थोड़ा व्यायाम करने के बाद परिवार में अपने बड़े भाई-भाभी से मिले।

अरसे बाद उनके साथ घर की बातें कीं और सुख-दुख साझा किए। बेटा-बहू और पोता-पोतियों के साथ ढेर सारी बातें की। बच्चों से उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। दोपहर का भोजन करने के बाद कुछ देर विश्राम किया और इसके बाद गांव के पुराने मित्रों के साथ कुछ राजनीति की बातें हुईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here