Home मध्य प्रदेश हम विधानसभा में फिर से बहुमत साबित करने के लिए तैयार :...

हम विधानसभा में फिर से बहुमत साबित करने के लिए तैयार : कमलनाथ…

29
0
SHARE

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि एग्जिट पोल मनोरंजन का जरिया है। भाजपा उस पर जश्न मना रही है। सोशल मीडिया पर भी इसे घोटाला बताया जा रहा है। 23 मई को नतीजे सबके सामने आ जाएंगे। वहीं फ्लोर टेस्ट पर कमलनाथ ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखने के लिए इस तरह की मांग कर रही है। हम पिछले 4 महीने में 4 बार फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित कर चुके हैं। अगर अभी भी भाजपा ये चाहती है तो हम एक बार फिर बहमुत साबित कर देंगे। मुख्यमंत्री प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा कर रहे थे।

इससे पहले पीसीसी में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री कहा कि  राजीव जी ने देश को नई दिशा दी। आज लैपटॉप मोबाइल ये सब राजीव गांधी की सोच थी। जब राजीव गांधी कम्प्यूटर और आईटी लाए थे तो लोग हंसते थे। लोग कहते थे ये बेकार है, लेकिन आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का ही ये काम है, जिसके कारण देश की पहचान दुनिया में बनी।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मुख्यमंत्री की चुनाव लड़े प्रत्याशियों से चर्चा शुरू हो गई है। इसके बाद वे मंत्रियों और विधायकों से भी अलग से बातचीत करेंगे। दो अलग-अलग होने जा रही इन बैठकों में लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के आए नतीजों के बारे में चर्चा होगी। हालाकि सीएम ने सोमवार को दोपहर में दिल्ली से लौटने के बाद संगठन के पदाधिकारियों और मंत्रियों से चर्चा की। इसके साथ ही पीसीसी में आज होने वाली बैठक की तैयारियों के बारे में भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री लोकसभा प्रत्याशियों और विधायकों से उनके क्षेत्र के बूथवार जानकारी प्राप्त करेंगे। इसमें मंत्रियों से उनके गृह जिले और प्रभार वाले जिले में सौंपी गई जिम्मेदारी पर भी चर्चा होगी। नाथ पहले ही पार्टी के विधायकों और पदाधिकारियों से कह चुके हैं कि जिन अधिकारियों ने चुनाव के दौरान दिक्कतें पैदा की हैं, उनके नाम पद सहित लिखकर दें। यह माना जा रहा है कि विधायक ऐसे अधिकारियों के बारे में भी बताएंगे। कांग्रेस पार्टी की नजर बैठक के दौरान ऐसे मामलों पर रहेगी जिनमें नेताओं ने पार्टी लाइन से हटकर काम किया है। ऐसे लोगों के नाम अनुशासनात्मक समिति के लिए कार्रवाई के लिए दिए जाएंगे, जिससे उन पर कड़ी कार्रवाई की जा सके। सूत्रों के अनुसार, ऐसी शिकायतें मुरैना, भिंड, सागर और टीकमगढ़ लोकसभा से पार्टी को मिलीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here