Home राष्ट्रीय कांग्रेस गठबंधन रहा बेअसर महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना का एकतरफा माहौल..

कांग्रेस गठबंधन रहा बेअसर महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना का एकतरफा माहौल..

13
0
SHARE

लोकसभा चुनाव की काउंटिंग आज देशभर में अलग-अलग राज्यों में मतगणना केंद्रों पर की जा रही है. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में हुए मतदान के बाद अब सभी को 23 मई  का इंतजार खत्म हुआ. लोकसभा चुनाव 2019   का परिणाम आज घोषित होने जा रहा है. महाराष्ट्र भी इससे दूर नहीं है, क्योंकि केंद्र की गद्दी तक पहुंचने में महाराष्ट्र की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है. लोकसभा की सीटों के मामले में उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है. महाराष्‍ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं.  महाराष्ट्र में सीधा मुकाबला बीजेपी-शिवसेना गठबंधन और कांग्रेस-एनसीपी (नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी) के बीच है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को चार चरणों में मतदान संपन्‍न हुआ. दूसरे राज्‍यों समेत महाराष्‍ट्र लोकसभा की सीटों के परिणाम आज होने जा रहा है.

बारामती से एसीपी उम्मीदवार सुप्रिया सुले आगे चल रही हैं.औरंगाबाद में निर्दलीय प्रत्याशी फुलारे सुरेश आगे चल रहे हैं.मुंबई उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. इस सीट पर बॉलीवुड एक्ट्रेस व कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर पीछे चल रही हैं.

भिंवड़ी से कांग्रस उम्मीदवार तवार सुरेश काशीनाथ आगे चल रहे हैं.

धुले से बीजेपी उम्मीदवार भामरे सुभाष रामराव को पीछे छोड़ कांग्रेस प्रत्याशी कुणालबाबा पाटिल आगे निकले.

जलगांव से बीजेपी उम्मीदवार उन्मेश पाटिल आगे चल रहे हैं.नागपुर सीट से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले ने रुझानों में पीछे छोड़ा.

चंद्रपूर में बीजेपी के हंसराज अहिर सिर्फ 49 मतों से आगे. अहीर को 16225 मत तो बालू धानोरकर को 16176 मत मिले हैं.

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना ने Congress गठबंधन को काफी पीछे छोड़ा.

महाराष्ट्र के चंद्रपुर से केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर करीब 3000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

औरंगाबाद में फुलारे सुरेश आसाराम निर्दलीय सीट से आगे चल रहे हैं.

नासिक से शिवसेना उम्मीदवार गोडसे हेमंत तुकाराम आगे चल रहे हैं.

डिंडौरी से एनसीपी उम्मीदवार धनराज हरिभाऊ आगे चल रहे हैं.

नंदुरबार से कांग्रेस प्रत्याशी केसी पदवी ने बीजेपी उम्मीदवार डॉ. हीना विजयकुमार गावित को पछाड़ा

नंदुरबार से बीजेपी उम्मीदवार डॉ. हीना विजयकुमार गावित आगे चल रही हैं.

धुले से बीजेपी उम्मीदवार भामरे सुभाष रामराव आगे चल रहे हैं.कोल्हापुर में शिवसेना उम्मीदवार संजय सदाशिवराव मांडलिक आगे चल रहे हैं.लातूर से बीजेपी उम्मीदवार सुधाकर तुकाराम श्रांगरे आगे चल रहे हैं.

नांदेड़ से कांग्रेस उम्मीदवार अशोक चव्हाण आगे चल रहे हैं.शुरुआती रुझानों में बीजेपी 3 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है.महाराष्ट्र समेत देशभर के सभी राज्यों में वोटों की गिनती शुरू हुई.

बीजेपी जीत के प्रति आश्वस्त: दिल्ली बीजेपी ने 20 हजार कार्यकर्ताओं को पार्टी मुख्यालय पहुंचने का निर्देश दिया. शाम को कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के लिए पहुंचेंगे.

नागपुर में नितिन गडकरी का घर, बीजेपी के रंग में रंग दिया गया है.पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी में ही हावी रही है. इस बार टक्कर देखने को मिल सकती है.

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी.के पोल ऑफ पोल्स (Poll Of Polls) के मुताबिक केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार बनते दिखाई दे रही है. अभी तक मिले आंकड़ों के मुताबिक एनडीए को 300+ सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं यूपीए 127 सीटों पर सिमटती दिख रही है. हालांकि नतीजे आना बाकी है.

पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll Of Exit Polls) के अनुसार महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना 36 सीटें और कांग्रेस एनसीपी को 12 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. महाराष्ट्र में बीजेपी, शिवसेना और आरपीआई ने मिलकर चुनाव लड़ा था. वहीं कांग्रेस ने NCP के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here