Home राष्ट्रीय लोकसभा चुनाव: अमित शाह बोले- महाविजय के महानायक हैं मोदी…

लोकसभा चुनाव: अमित शाह बोले- महाविजय के महानायक हैं मोदी…

28
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव का रिकॉर्ड तोड़ते हुए बीजेपी अकेले अपने दम पर 300 से ज्यादा सीटों पर जीतती नज़र आ रही है. वहीं एनडीए भी 350 सीटों को पार कर गया है. अबतक के इतिहास में पहली बार हुआ है जब बीजेपी ने 300 का आंकड़ा छुआ है. इससे पहले 2014 में पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर 282 सीटों पर कब्जा किया था. अब ये तय हो चुका है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे.

नरेंद्र मोदी और अमित शाह जीत के बाद दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे और बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को शुक्रिया कहा. मोदी ने अपने भाषण में अपने संकल्प देश को बताए. ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी ने तीन वचन दिए हैं. जिसमें उन्होंने पहला वचन दिया कि वो बदइरादे और बदनीयत से कोई काम नहीं करेंगे. वहीं मोदी ने दूसरा वचन देते हुए कहा कि मैं मेरे लिए कुछ नहीं करूंगा. पीएम का तीसरा वचन था कि उनके समय का पल-पल, शरीर का कण-कण सिर्फ देशवासियों के लिए है

वहीं अमित शाह ने कहा है कि इस महाविजय के महानायक पीएम मोदी हैं. अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये जीत बीजेपी को करोड़ों कार्यकर्ताओं की जीत है. एसपी-बीएसपी के गठबंधन पर शाह ने निशाना साधते हुए कहा कि जीत दिखाती है कि आने वाले समय में परिवारवादी पार्टियों का कोई महत्व नहीं रहेगा.

लोकसभा चुनाव में एक तरफ मोदी थे तो दूसरी तरफ पूरा विपक्ष. पूरे देश में कहीं महागठबंधन बना तो कहीं किसी ने क्षेत्रीय पार्टी के लिए सीट छोड़ दी. अकेले मोदी सब पर भारी पड़े. ना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की जोड़ी कमाल दिखा पाई, ना यूपी में अखिलेश और मायावती मोदी को रोक पाए. बंगाल में ममता बनर्जी का किला भी ध्वस्त हो गया तो दक्षिण में चंद्रबाबू नायडू भी नाकाम हो गए.

देशभर में पीएम मोदी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला. यूपी में मोदी लहर के सामने एसपी और बीएसपी का महागठबंधन टिक नहीं पाया. बीजेपी ने यहां दोनों के जातीय समीकरणों को ध्वस्त करते हुए 80 में से 64 लोकसभा सीटों पर कब्जा जमाया. विपक्ष के कई दिग्गज यहां अपनी सीट बचाने में भी नाकाम रहे. यहां मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन को सिर्फ 15 सीटें मिलीं.

बीजेपी की आंधी एमपी में भी खूब चली. हाल ही में विधानसभा चुनाव में मिली हार को पीछे छोड़कर बीजेपी ने यहां विपक्षी पार्टी कांग्रेस का सफाया कर दिया. एमपी में बीजेपी ने 29 सीटों में से 28 पर जीत हासिल की. यहां कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से चुनाव हार गए.

राजस्थान में भी बीजेपी ने जबरदस्त जीत हासिल की. विधानसभा चुनाव के वक्त लोगों के बीच मशहूर हुआ नारे वसुंधरा तेरी खैर नहीं, मोदी तुझसे बैर नहीं का असर लोकसभा चुनाव में भी जमीन पर देखने को मिला. यहां बीजेपी ने सभी 25 सीटों पर कब्जा जमाया. सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत यहां चुनाव हार गए.

लोकसभा चुनाव में मोदी मैजिक का फायदा बीजेपी के सहयोगी दलों को भी मिला. बिहार में जेडीयू और महाराष्ट्र में शिवसेना को भी बड़ी जीत मिली है. हालांकि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल को सिर्फ दो ही सीटों की जीत से संतोष करना पड़ा.वाराणसी में पीएम मोदी ने अपनी ही जीत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम मोदी 6 लाख चौहत्तर हजार से ज्यादा वोटों से जीते. जबकि महागठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव को करीब एक लाख 95 हजार वोट मिले. वाराणसी में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय तीसरे नंबर पर रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here