Home राष्ट्रीय प्रचंड जीत के बाद काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पीएम मोदी का रुद्राभिषेक

प्रचंड जीत के बाद काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पीएम मोदी का रुद्राभिषेक

35
0
SHARE

वाराणसी से दोबारा सांसद चुने जाने के बाद सोमवार को पहली बार काशी पहुंचे नामित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने भगवान भोले नाथ के दर्शन किये. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ काशी पहुंचे मोदी ने अपने इस एकदिवसीय दौरे की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन से की. उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे. मोदी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को सम्बोधित करेंगे. सुबह लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद मोदी हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आये, जहां से वह सड़क मार्ग के जरिये निकले. इस दौरान उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से होकर गुजरा.

कड़ी सुरक्षा के बीच गुजर रहे काफिले में मोदी की झलक पाने के लिये लोग सड़कों के दोनों ओर और छतों पर भी खड़े नजर आये और कारवां पर फूलों की बारिश की. इसके अलावा कलाकारों ने मोदी के स्वागत के सड़कों पर नृत्य किया। मोदी पिछले दिनों हुए लोकसभा चुनाव में वाराणसी से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गये. इस दफा उन्होंने चार लाख 79 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की. मोदी चुनाव का नामांकन दाखिल करने के बाद पूरे चुनाव भर वाराणसी नहीं आये थे. हालांकि उन्होंने काशी के नाम संदेश में कहा था कि उन्हें विश्वास है कि काशी का एक-एक मतदाता खुद मोदी बनकर उन्हें जिताएगा. वह जीत दर्ज करने के बाद आभार प्रकट करने के लिये वाराणसी पहुंचेंगे. चुनाव परिणामों में भाजपा की एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी मां हीराबेन से मिले और उनका आशीर्वाद लिया.  वह गांधीनगर के समीप रायसान गांव में वृंदावन बंगला में अपने छोटे बेटे और प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज के साथ रहती हैं. प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरे कार्यकाल के लिए 30 मई के अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले मोदी यहां पहुंचे और उन्होंने शाम को खानपुर के जेपी चौक इलाके में एक अभिनंदन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मोदी अपनी मां के पास करीब 20 मिनट तक रूके और उन्होंने चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. उनके बाद मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी. राष्ट्रपति भवन ने रविवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री एवं मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे. ” गौरतलब है कि राष्ट्रपति ने शनिवार को भाजपा और एनडी संसदीय दल नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नामित करते हुए केंद्र में नयी सरकार बनाने का न्यौता दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here