Home फैशन लंबे बालों में पाना चाहते हैं स्लाइलिश लुक, तो जरूर फॉलो करें...

लंबे बालों में पाना चाहते हैं स्लाइलिश लुक, तो जरूर फॉलो करें ये 4 स्टेप…

33
0
SHARE

अगर आप भी इनके सितारों जैसा हेयरस्टाइल ट्राई करने के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ चीजों पर गौर करने के बाद ही फैसला लीजिएगा.

मोटे बाल बढ़ा सकते हैं परेशानी- बाल बढ़ाने से पहले उनके मिजाज को समझना जरूरी है. विशेषज्ञों की मानें तो सिर के मोटे बाल लंबे होने पर आपको ज्यादा स्टाइलिश लुक नहीं दे पाते. इसके अलावा अगर आपके बाल सामने से उड़ रहे हैं तो बाल बढ़ाने से नुकसान और भी ज्यादा होंगे.

बालों का रखें खास ध्यान- अपने बालों को बेहतर शेप में मेंटेन करके रखना बहुत जरूर है. समय पर कंडीशनर का इस्‍तेमाल करते रहें. कुछ ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट, जिनमें टेक्‍सराइजिंग और स्‍टायलिंग क्रीम शामिल हैं जो बालों को उलझने से बचा सकते हैं. बाल बढ़ाने के दौरान तो आपको इनका नियमित रूप से इस्तेमाल करना होगा.

ड्रायर-वैक्स से बचें-  अगर बालों को संवारने के लिए आप रोजाना ड्रायर या वैक्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो बालों को बड़ा खतरा हो सकता है. इससे न सिर्फ बाल कमजोर होंगे बल्कि आप जल्दी ही गंजेपन का शिकार भी हो सकते हैं. बालों की ग्रोथ के लिए हेयरस्पेशलिस्ट से सलाह लें तो बेहतर होगा.

तनाव में रहने की बजाय खुश रहें- क्या आपको पता है कि तनाव लेने से बालों पर बुरा असर पड़ता है. खासतौर पर बाल बढ़ाने की इच्छा रखने वाले अक्सर बीच में ही अपना संयम खो देते हैं और फिर इसे लेकर परेशान रहने लगते हैं. ऐसे वक्त में धीरज रखना एक बड़ी चुनौती होती है. बालों में उंगलियां फेरने लायक लंबा बनाने में तकरीबन एक साल का वक्‍त लग सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here