Home स्पोर्ट्स कैसे धोनी ने बैटिंग के दौरान सेट की बांग्लादेश की फील्डिंग..महेंद्र सिंह...

कैसे धोनी ने बैटिंग के दौरान सेट की बांग्लादेश की फील्डिंग..महेंद्र सिंह धोनी अक्सर अपनी बल्लेबाजी, कीपिंग, फील्डिंग और न जाने किन किन चीजों से अपने फैंस का दिल जीत ले जाते हैं. लेकिन कई बार मैदान पर वो कुछ ऐसा भी कर जाते हैं जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता. कुछ ऐसा ही कल खेले गए अभ्यास मैच के दौरान भी हुआ. वर्ल्ड कप 2019 की कल से शुरूआत होने वाली है. इससे पहले सभी टीमें अभ्यास मैच खेल रही हैं. भारतीय टीम ने भी कल बांग्लादेश के साथ मैच खेला और बेहतरीन तरीके से जीत हासिल की जहां धोनी ने शतक भी जमाया. लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ जो आपको चौंका देगा. दरअसल धोनी बैटिंग कर रहे थे. तभी अचानक वो बांग्लादेश की फील्डिंग भी सेट करने लगे.

42
0
SHARE

महेंद्र सिंह धोनी अक्सर अपनी बल्लेबाजी, कीपिंग, फील्डिंग और न जाने किन किन चीजों से अपने फैंस का दिल जीत ले जाते हैं. लेकिन कई बार मैदान पर वो कुछ ऐसा भी कर जाते हैं जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता. कुछ ऐसा ही कल खेले गए अभ्यास मैच के दौरान भी हुआ. वर्ल्ड कप 2019 की कल से शुरूआत होने वाली है. इससे पहले सभी टीमें अभ्यास मैच खेल रही हैं. भारतीय टीम ने भी कल बांग्लादेश के साथ मैच खेला और बेहतरीन तरीके से जीत हासिल की जहां धोनी ने शतक भी जमाया. लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ जो आपको चौंका देगा. दरअसल धोनी बैटिंग कर रहे थे. तभी अचानक वो बांग्लादेश की फील्डिंग भी सेट करने लगे.

दरअसल मैच के 40वें ओवर में धोनी ने सब्बीर रहमान को गेंदबाजी करने से रोक दिया और स्कॉयर लेग पर फ्लिडिंग कर रहे खिलाड़ी को थोड़ा और अपनी तरफ खींचने को कहा. पहले तो ये किसी को समझ नहीं आया. लेकिन जब सब समझे तो सबके चेहरे पर मुस्कान आ गई. सब्बीर ने भी बिना सोचे समझे धोनी की बात मान ली और फील्डर को जैसा धोनी चाहते थे वैसा सेट कर दिया.

बता दें कि क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब बैटिंग कर रहा कोई खिलाड़ी अपने विरोधी टीम के फील्डिंग को भी सेट कर रहा था. हालांकि ये साफ नहीं हो पाया कि धोनी ने ऐसा क्यों किया लेकिन चाहे ये अभ्यास मैच ही क्यों न है. धोनी के इस अंदाज से एक बात तो जाहिर हो गई कि ये खिलाड़ी अपने खेल को कितने बेहतर ढंग से सोचता है. बता दें कि मैच के दौरान धोनी ने कुल 78 गेंदों में 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली और भारत को 359 रनों तक पहुंचाया. धोनी के साथ केएल राहुल ने भी 99 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली और भारत ये मैच 95 रनों से जीत गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here