Home ऑटोमोबाइल 4 जून से शुरू होगी MG Hector की बुकिंग, जानें प्रीमियम SUV...

4 जून से शुरू होगी MG Hector की बुकिंग, जानें प्रीमियम SUV की खास बातें…

45
0
SHARE

MG Hector की बुकिंग भारत में 4 जून से शुरू होने वाली है. इस बहुप्रतिक्षित प्रीमियम SUV को देश में 15 मई को पेश किया गया था. इस फीचर पैक्ड व्हीकल का मुकाबला भारतीय बाजार में Tata Harrier, Mahindra XUV500, Jeep Compass और Hyundai Creta जैसी कारों से है. आपको बता दें ये एक कनेक्टेड कार होगी. फिलहाल देश में एकमात्र कनेक्टेड कार हुंडई की लेटेस्ट Venue SUV है.

MG Hector की ऑनलाइन बुकिंग 4 जून को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की वेबसाइट पर की जा सकेगी और इसमें देशभर के 120 सेंटर्स का सपोर्ट मिलेगा. सितंबर 2019 Hector की बुकिंग देशभर के 250 सेंटरों से की जा सकेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें MG Hector की लॉन्चिंग भारत में जून के महीने में होगी.

अपकिंग MG Hector के मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 143 PS का पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस मोटर के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड DCT (डबल क्लच ट्रांसमिशन) का ऑप्शन मिलेगा.

डीजल वेरिएंट के लिए यहां 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर मिलेगा. ये यूनिट 170 PS का पावर और 350 Nm का पिक टॉर्क पैदा करता है. यहां ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. पेट्रोल पावरट्रेन में 48V हाइब्रिड सिस्टम का भी ऑप्शन मिलेगा, जो 48Volt लिथियम आयन बैटरी के साथ आएगा. हाइब्रिड ऑप्शन में बेहतर माइलेज मिलेगी और ये CO2 एमिशन रिड्यूस करेगा. इसमें भी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा.

जहां तक कीमत की बात है तो कई रिपोर्ट्स में ये सामने आया है कि MG Hector, Style, Super, Smart और Sharp वेरिएंट्स में आएगी. इन वेरिएंट्स की रेंज 16 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी. हालांकि वास्तविक कीमत लॉन्च के बाद ही सामने आ पाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here