Home स्पोर्ट्स WORLD CUP 2019 : तूफानी गेल ने विश्व कप में बनाया एक...

WORLD CUP 2019 : तूफानी गेल ने विश्व कप में बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड…

34
0
SHARE

वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को सात विकेट से मात दी। इस मैच में कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने नाम कुछ विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज करवाए। 34 गेंदों में 50 रन की अर्धशतकीय पारी के दौरान गेल ने विश्व कप में सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नॉटिंघम में शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में तीन छक्के लगाए। चौथे ओवर में हसन अली को दो लगातार छक्के लगाते हुए उन्होंने यह कारनामा किया। वाइड लॉन्ग ऑन पर उन्होंने अपने वर्ल्ड कप करियर का 38वां छक्का जमाया तो अगली ही गेंद पर 39वां छक्का पूरा किया।

इसी के साथ 10वें ओवर में वहाब रियाज की गेंद पर तीसरा छक्का मारते ही गेल वर्ल्ड कप में 40छक्के पूरे कर लेते हैं। इस तरह अब उनके विश्व कप के कुल 27 मैचों में 40 छक्के हो गए हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ा जिन्होंने 23 मैचों में 37 छक्के लगाए थे। विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नंबर है। 46 मैचों में 31 छक्के लगाए थे। वहीं न्यू जीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने 34 मैचों में 29 छक्के और साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने 25 मैचों में 28 छक्के लगाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here