Home स्पोर्ट्स अफ्रीका को बड़ा झटका भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएगा ये पेसर..

अफ्रीका को बड़ा झटका भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएगा ये पेसर..

28
0
SHARE

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी चोट के कारण भारत के साथ 5 जून को होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी है. 23 साल के नगिदी बांग्लादेश के साथ रविवार को हुए मुकाबले में खेले थे, लेकिन हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण सिर्फ 4 ओवर गेंदबाजी कर सके थे.

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लुंगी नगिदी (चार ओवर में बिना विकेट के 34 रन) हैमस्ट्रिंग का उपचार करते दिखाई दिए और इसके बाद गेंदबाजी के लिए नहीं उतरे. टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा है कि लुंगी चोट का सोमवार को स्कैन किया जाएगा, लेकिन अभी जो हालात हैं उनके मुताबिक वह कम से कम सात या दस दिनों तक मैदान में नहीं उतर पाएंगे.

मूसाजी ने कहा, ‘एहतियात के तौर पर हमने उन्हें आगे गेंदबाजी की इजाजत नहीं दी. सोमवार को उनका स्कैन किया जाएगा, लेकिन अभी के हालात के हिसाब से वह अगले 7 से 10 दिनों तक मैदान पर नहीं उतर सकेंगे.’

दक्षिण अफ्रीका टीम को यह बड़ा झटका लगा है. वह वर्ल्ड कप के अपने दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. पहले मैच में उसे मेजबान टीम ने हराया था. रविवार को उसे बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार मिली थी. उसे शुरुआती मैच में गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड से 104 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

नगिदी चोट के कारण ही आईपीएल भी नहीं खेल सके थे. उनकी जगह डेल स्टेन को टीम में रखा जा सकता है, बशर्ते वह फिट हो जाएं. स्टेन ने नेट पर कुछ ओवर डाले, लेकिन अब उनके भारत के खिलाफ खेलने पर तस्वीर स्पष्ट नहीं है. स्टेन के नहीं खेलने पर हरफनमौला क्रिस मॉरिस को जगह मिल सकती है. वहीं सीनियर बल्लेबाज हाशिम अमला अब पहले से बेहतर हैं, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद हेलमेट पर लगी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here