Home स्पोर्ट्स CWC-2019: आज इंग्लैंड से बच पाएगा PAK…

CWC-2019: आज इंग्लैंड से बच पाएगा PAK…

28
0
SHARE

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के हाथों 7 विकेट से करारी शिकस्त खाने के बाद उसी ट्रेंट ब्रिज की पिच पर पाकिस्तान की टीम सोमवार को अपने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना करेगी. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा. पाकिस्तान की टीम इस समय वनडे में अपने खराब दौर से गुजर रही है. टीम को पिछले लगातार 11 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जो कि उसकी 46 साल के वनडे इतिहास में अब तक का यह सबसे खराब प्रदर्शन है.

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अब तक 9 मैच खेले जा चुके हैं. दोनों ने 4-4 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा था. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के हाथों 5 मैचों की वनडे सीरीज में 0-4 से और ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-5 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था. वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में भी टीम को अफगानिस्तान की टीम से शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जबकि विश्व कप शुरू होने के बाद टीम अपने पहले ही मैच में 105 पर रनों पर ऑलआउट हो गई, जो वनडे इतिहास में उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही मैच टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा. दो बार की विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के खिलाफ 1992 की विश्व विजेता पाकिस्तानी टीम के मात्र चार बल्लेबाज ही दोहरे अंकों में पहुंच पाए थे.फखर जमान और बाबर आजम ने ही सर्वाधिक 22-22 रनों की पारी खेली थी. टीम के बल्लेबाज वेस्टइंडीज की शॉट पिच गेंदों पर नतमस्तक नजर आ रही थी और अब इंग्लैंड के खिलाफ भी मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर और लियाम प्लेंकट की शॉट पिच गेंद पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है.

गेंदबाजी में भी मोहम्मद आमिर को छोड़कर कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहा था. आमिर ने उस मैच में सभी तीनों विकेट अपने नाम किए थे. टीम को एक बार फिर आमिर से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी, लेकिन आमिर की सफलता इस पर बात पर निर्भर करती है कि अन्य गेंदबाजों को भी उनका साथ देना होगा.

दूसरी तरफ टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को चारों खाने चित कर दिया था. द ओवल मैदान पर खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से करारी मात देकर विश्व कप की शानदार शुरुआत की.मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 311 रनों का स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को 207 रनों पर समेट दिया. टीम को एक बार फिर अपने स्टार खिलाड़ियों बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मॉर्गन, जो रूट और जेसन रॉय से दामदार पारी की होगी, जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक बनाए थे. गेंदबाजी में टीम को एक बार फिर आर्चर, स्टोक्स और प्लंकेट से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया था.

टीमें –

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here