Home हिमाचल प्रदेश प्रवासी मजदूरों की 12 झुग्गियां जलकर राख..

प्रवासी मजदूरों की 12 झुग्गियां जलकर राख..

42
0
SHARE

पुराना होशियार रोड पर स्थित प्रवासी झुग्गियों में अचानक आग लग गई। आग की घटना में करीब एक दर्जन झुग्गियां जलकर राख हो गई। जिसमें पीडि़त परिवारों का लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग की सूचना पाते ही दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर नियंत्रण पाया। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी है। अभी तक आग लगने के कारण का खुलासा नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात होशियारपुर रोड पर स्थित प्रवासी परिवारों की झुग्गियों में अचानक आग लग गई।

आग की उठती लपटें देख चारों ओर चिखोपुकार मच गया और प्रवासी झुग्ग्यिों से बाहर भागने लगे। पानी की मदद से आग पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया, लेकिन नियंत्रण नहीं पाया जा सका। प्रवासी मजदूरों में हुसैन, फतेहगन, रसीद, अहमद, लजीद व गुलाब मोहम्मद की 12 झुग्गियां एकाएक हुए अग्निकांड में जलकर राख हो गई। पीडि़तों ने बताया कि इस घटना में आभूषण, गैस, कूलर, पंखा, खाने-पीने का सारा

सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर नियंत्रण पाया। उधर, दमकल विभाग के अधिकारी नितिन धीमान ने बताया कि इस घटना में पीडि़त परिवारों को करीब 5 लाख रुपये तक का नुकसान हुआ है।

मंगलवार को अरनियाला, लोअर कोटला और कोटला कलां में भी झाडिय़ों में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। दमकल विभाग के अधिकारी विनोद धीमान ने बताया कि विभाग के कर्मचारियों ने चुस्ती-फुर्ती से इन सभी घटनाओं पर आग पर काबू कर लिया था, जिसमें ज्यादा कोई भी नुकसान नहीं हुआ है। अरनिलाया में आगजनी से आवसीय क्षेत्र के घरों और कोटला कलां में पशुशाला को बचाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here