Home हिमाचल प्रदेश CM जयराम ने PM मोदी से की मुलाकात…

CM जयराम ने PM मोदी से की मुलाकात…

33
0
SHARE

हिमाचल में निवेशकों को बुलाने के लिए जर्मनी और नीदरलैंड के पांच दिवसीय दौरे पर जाने से पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई और सितंबर में धर्मशाला में प्रस्तावित इन्वेस्टर मीट में आने का न्योता दिया। मोदी ने उनका न्योता स्वीकार कर लिया है।

मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने हिमाचल में शिमला, मनाली जैसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों से सैलानियों का बोझ कम करने को कहा। उन्होंने नए पर्यटन स्थल विकसित करने की सलाह दी ताकि पर्यटक प्रदेश के अन्य अनछुए इलाकों में भी जाएं। हालांकि उन्होंने पर्यावरण को नुकसान न पहुंचाने के लिए खास ध्यान रखने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर हिमाचल के मुख्य सचिव बीके अग्रवाल भी उपस्थित थे।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने केंद्रीय कानून एवं आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद से भी मुलाकात कर प्रदेश के लिए आईटी क्षेत्र में सहयोग की अपील की।मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात की। उन्होंने हिमाचल में एक और केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने और नए केंद्रीय विद्यालय देने की मांग उठाई। साथ ही वर्तमान केंद्रीय विश्वविद्यालय व अन्य केंद्रीय शैक्षणिक संस्थानों को मजबूत करने व उच्च शिक्षा पर खास जोर देने की गुजारिश की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here