Home Una Special अस्पताल में बुजुर्गों को नहीं मिल रही वरिष्ठता…

अस्पताल में बुजुर्गों को नहीं मिल रही वरिष्ठता…

34
0
SHARE

ऊना। शहर के नगर परिषद पार्क स्थित वरिष्ठ नागरिक भवन में रविवार को वरिष्ठ नागरिक मंच की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष जीआर वर्मा ने की। बैठक में सबसे पहले दिवंगत गुलशन राय और केएल दुआ के स्वर्गवास पर दो मिनट का मौन रखा और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बैठक में सर्वसम्मति से अनुराग ठाकुर को केंद्रीय राज्य मंत्री बनने पर बधाई दी। जीआर वर्मा ने बताया कि बैठक में मौजूद वरिष्ठ नागरिकों को आ रही कठिनाइयों पर विचार-विमर्श किया गया। वरिष्ठ नागरिकों को एमसी पार्क में नये शौचालय बनाने के लिए सामने आ रही बाधा पर मंथन किया गया। कुछ दिनों पहले उपायुक्त ने यूरिनल बनाने के लिए एक लाख रुपये की राशि दी थी। सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद नगर परिषद अध्यक्ष ने उसका निर्माण रुकवा दिया। ऐसे में एमसी पार्क के पास बने पुराने शौचालय इतने गंदे और क्षतिग्रस्त हो चुके है कि उन्हें प्रयोग में नहीं लाया जा सकता। इसके समाधान के लिए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इसका प्रस्ताव पास करके भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती व केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मंत्री अनुराग ठाकुर को भेज शौचालय निर्माण में सहयोग मांगा जाएगा।

इसके अलावा क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में वरिष्ठ नागरिकों को आज दिन तक धरातल पर वरिष्ठता मिलनी सुनिश्चित नहीं हो पाई है। उपचार के लिए बार-बार अधिकारियों से मिलने पर भी व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया। सड़कों एवं फुटपाथ पर खड़ी बेशुमार रेहड़ी फड़ियां, बेतरतीब गाड़ियों की पार्किंग, तेज रफ्तार गाड़ियों का चलन, चौराहों पर लाल बत्ती का न होना वरिष्ठ नागरिकों को कई प्रकार की समस्याएं पैदा कर रहा है। कई बार अधिकारियों से मिलने पर भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। जल्द ही इस बारे में प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री को ऊना आने पर दिया जाएगा।

इन समस्याओं को दूर करने के लिए आग्रह किया जाएगा। इस अवसर पर देवराज सैनी, राणा शमशेर सिंह, कृष्ण पाल, रोशन लाल चौधरी, देवराज शर्मा, ओपी लुड्डू, सुखदेव, बख्तावर सिंह, रामपाल धीमान, एचआर वशिष्ठ, कमल देव, ओम प्रकाश, प्रभात सिंह सहित कई वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here