Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: भारत ने आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया….

IND vs AUS: भारत ने आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया….

12
0
SHARE

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शतक और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की उम्दा पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने क्रिकेट विश्व कप के लीग मैच में रविवार को यहां आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर उसके लगातार 10 जीत के अभियान को थाम दिया. धवन ने 109 गेंद की पारी में 16 चौके जड़े. उन्होंने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 127 और कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की. धवन को शानदार परफॉलर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया.

शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलियन गर्ल से शादी की है. उनकी पत्नी का नाम आयशा मुखर्जी है. उनकी शादी 30 अक्टूबर, 2012 को हुई थी. धवन का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चला तो लोगों ने अनोखे तरह से टीम इंडिया को जीत की बधाई दी. एक यूजर ने ट्वीट किया. आज के अखबार की सुर्खियां : ‘बेरहम जमाई ने ससुराल वालों को जम के कूटा’ अन्य यूजर ने लिखा- ‘वाह शिखर धवन वाह… इतने दिनों से बल्ला नहीं बोल रहा था आपका… आज बोला भी तो ससुराल वालों के खिलाफ.’

लक्ष्य का पीछा करने उतरे आस्ट्रेलिया को वार्नर और कप्तान आरोन फिंच (36) की जोड़ी ने सतर्क शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े. बुमराह के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर वार्नर भाग्यशाली रहे जब उनका शाट विकेटों से टकराया लेकिन बेल्स नहीं गिरे. वार्नर और फिंच ने 10 ओवर में टीम का स्कोर बिना विकेट के 48 रन पर पहुंचाया. फिंच ने 10वें ओवर में पंड्या की लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके मारे जिससे ओवर में 19 रन बने.

आस्ट्रेलिया को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 44 रन की जरूरत थी लेकिन टीम अपने अंतिम दो विकेट गंवाकर सात रन ही बना सकी. इससे पहले कोहली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद शिखर और रोहित ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. शिखर और रोहित ने सतर्क शुरुआत की. रोहित दो रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मिशेल स्टार्क (74 रन पर एक विकेट) के पारी के दूसरे ओवर में ही नाथन कोल्टर नाइल (63 रन पर एक विकेट) ने शार्ट मिडविकेट पर उनका कैच टपका दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here