Home Una Special जिला के विकास कार्यों के लिए 67.07 करोड़ राशि हुई मंजूर..

जिला के विकास कार्यों के लिए 67.07 करोड़ राशि हुई मंजूर..

22
0
SHARE

ऊना देश सरकार ने ऊना हलके के विभिन्न विकास कार्यों के लिए करीब 67.07 करोड़ रूपये की राशि मंजूर की है। जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बताया कि इसमें ऊना अस्पताल में 21 करोड़ रूपये मदर-चाइल्ड हेल्थ सेंटर का निर्माण किया जाएगा, जबकि ऊना से संतोषगढ़ बाया नंगड़ा रोड को भी 11 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कर दी गई है। वहीं नाबार्ड के तहत 12.28 करोड़ रुपए सड़कों को स्तरोन्नत करने पर लगाया जाएगा।

जिसमें नाबार्ड के तहत 5.12 करोड़ रुपए से अजोली, छतरपुर ढाडा, पूहना-बीनेवाल मार्ग, संतोषगढ़ से वाया मलूकपुर सनोली से पंजाब बॉर्डर तक, 3.96 करोड़ से रायेपुर बाड़े से खानपुर, मोहल्ला चौधरियां, छतरपुर ढाडा से भटोली, लोअर देहलां से बडैहर और बसदेड़ा तक रोड और 3.19 करोड़ से लोअर भड़ोलियां, एससी आबादी से शिव मंदिरए मोरां वाला टोबा मोहल्ला, मोहल्ला पहाडिय़ां से झूड़ोवाल, लोअर देहलां प्राइमरी स्कूल से मोहल्ला महंता, सर्कुलर रोड से कुठार कलां और कुठार खुर्द तक सड़कों को स्तरोन्नत किया

जाएगा।सत्ती ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बहडाला से जखेड़ा तक रोड को 3.1 करोड़ रुपए से स्तरोन्नत किया जाएगा। 2.46 करोड़ रूपये चढ़तगढ़ के रोड का विकास होगा, जबकि अबादा बराना के लिंक रोड को 3 करोड़ रूपये से स्तरोन्नत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि झूड़ोवाल में 88.57 लाख रूपये कम्यूनिटी हॉल बनेगा, जबकि रायेपुर सहोड़ा में 78.92 लाख रुपए की लागत से एसडीओ कार्यालय का निर्माण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here