Home स्पोर्ट्स न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच से शिखर धवन हो सकते हैं बाहर..

न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच से शिखर धवन हो सकते हैं बाहर..

50
0
SHARE

टीम इंडिया और करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को चिंतित करने वाली खबर आ रही है. और बात यह है कि ऐसा भी हो सकता है कि शिखर धवन वर्ल्ड कप में 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से बाहर भी हो सकते हैं. अब यह तो आप जानते ही हैं शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में बैटिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. उसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने बिल्कुल भी फील्डिंग भी नहीं की. कारण यह है कि धवन को लगी चोट गंभीर और चोट की स्थिति साफ नहीं है. इसीलिए टीम मैनेजमेंट उनकी चोट को लेकर चिंतित है और उसने चोट की बाबत फैसला लिया है.

दिक्कत यह है कि धवन को चोट बाएं हाथ के अंगूठे में है, जो बल्लेबाजी का मुख्य हाथ होता है. सारी ताकत इसी हाथ में होती है. और बैट के हेंडल को पूरी तरह ग्रिप करने के लिए अंगूठे का दुरुस्त होना बहुत ही जरूरी है. टीम के मेडिकल स्टॉफ ने अपनी तरफ से उपचार की कोशिश की है, लेकिन अब फैसला यह लिया गया है कि मंगलवार को धवन के अंगूठ में आई सूजन के लिए एहतियातन मंगलवार को स्कैन कराया जाएगा.

रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे. काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली.  पता चला है कि धवन के स्कैन के बाद फिजियो पैट्रिक फरहार्ट गुरुवार को ट्रेंटब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में उनके खेलने पर फैसला करेंगे. भारतीय टीम मैनेजमेंट अब यही प्रार्थना कर रहा है कि धवन के एक्स-रे की रिपोर्ट सही आए. और कुछ ऐसी ही दुआ धवन के चाहने वाले भी कर रहे हैं. लेकिन अगर मामला उलट हुआ, तो धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं ही खेल पाएंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here