Home हिमाचल प्रदेश CM का विदेश दौरा निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मददगार साबित...

CM का विदेश दौरा निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मददगार साबित होगा..

29
0
SHARE

मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने दिल्ली में प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर से शिष्टाचार भेंट कर हिमाचल के हित में हो रहे पहले विदेश दौरे को दूरगामी सोच वाला फैसला बताया है। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने अपने 16 माह के कार्यकाल में प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और केंद्र से उदार वित्तीय मदद मिलती रही। जिससे आज पूरे प्रदेश में एक समान विकास हो रहा है। सीएम का पहला विदेश दौरा निवेशकों को गलोबल इंडस्ट्रीयल इन्वेस्टर मीट में आकर्षित करने के लिए मददगार साबित होगा।

इसी वर्ष धर्मशाला में आयोजित होने वाली इस मीट में सीएम ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष तौर पर आमंत्रित किया है। इस मैगा इन्वेस्टर मीट से हम पर्यटन, सड़क, जल और वायु क्रैक्टिवीटी, बागबानी, हैल्थ, उद्योग और शिक्षा के क्षेत्र में निवेशकों की मदद से अति आधुनिक तरीके से विकास को पहाड़ी प्रदेश में आगे ले जाएंगे। मंडी से दूसरी बार सांसद चुने गए रामस्वरूप शर्मा ने हिमाचल में विपक्ष के नेता मुकेश अगिनहोत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वे सीएम को सलाह देने के बजाये अपनी दुर्गति पर मंथन करें।

सीएम ने तीन दिनों से दिल्ली में एक भी पल जाया किए बगैर केंद्र में हमारे नए मंत्रियों से शिष्टाचार भैंट कर जहां नए मंत्रियों को नए कार्यकाल की शुभकामनाएं दी वहीं प्रदेश के लिए रक्षा मंत्री से हिमालयन रैजीमेंटए केंद्रीय भूतल मंत्री से पीएमजीएसवाई सड़कों के रखरखाब के लिए बजट, 5 हैक्टेयर वन भूमि परिवर्तन का अधिकारी राज्य को देने, कपड़ा मंत्री से वस्त्र आधारित उद्योग, गृह मंत्री से हाटी समुदाय के लिए जनजातीय दर्र्जे की मांग कर अपना पक्ष मजबूती से रखा है।

वह 3 दिन करीब एक दर्जन मंत्रियों से मिले और हिमाचल का पक्ष मजबूती से रखा। आने वाले समय में नई सरकार से हिमाचल को बहुत उ मीदें हैं और हम प्रदेश के चारों लोकसभा सांसद और राज्यसभा से सदस्य जेपी नड्डा मिलकर प्रदेश की मांगों और जरूरतों को संसद में उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here