Home Una Special चिंतपूर्णी में पार्किंग के नाम पर खुली लूट..

चिंतपूर्णी में पार्किंग के नाम पर खुली लूट..

32
0
SHARE

ऊना। शक्तिपीठ के ठेके पर दी सरकारी पार्किंग स्थलों पर श्रद्धालुओं से पार्किंग फीस के नाम पर खुलेआम लूट हो रही है। भारी भरकम पार्किंग फीस की अवैध वसूली पर श्रद्धालुओं में रोष है।

धर्मस्थल पर लूट-खसूट से लोगों की आस्था को भी ठेस लग रही है। हैरत है कि तीन घंटे तक पार्किंग में गाड़ी लगाने के 120 रुपये वसूले जा रहे हैं। इसके बाद 190 तथा 24 घंटे तक गाड़ी खड़ी करने की एवज में 250 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। लुधियाना जिला के हंबड़ा रोड के परवीन सोही ने बताया कि उन्होंने कुछ देर के लिए गाड़ी खड़की की थी। उनसे 120 रुपये वसूले गए। सरकारी दरों के मुताबिक 30 रुपये निर्धारित हैं। उन्होंने बताया कि लोग श्रद्धा भाव से माता के दर्शनों के लिए आते हैं, लेकिन यहां सरकार की नाक तले ही लूटा जा रहा है। धार्मिक स्थल पर पार्किंग के रेट सरकारी नियंत्रण में उचित होने चाहिए लेकिन यहां ऐसी कोई बात दिख ही नहीं रही।

उन्होंने कहा कि जिलाधीश को इस बारे में शिकायत भेज रहा हूं। यदि फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हिमाचल उच्च न्यायालय में याचिका दर्ज कर श्रद्धालुओं से न्याय करने की गुहार लगाऊंगा। गौरतलब है कि कुछ अरसा पहले बस स्टैंड के निर्माण से पहले यहां पार्किंग फीस मात्र 30 रुपये होती थी। पार्किंग और बस स्टैंड के निर्माण के बाद इसमें कई गुणा वृद्धि हो गई है। आरएम देहरा राजन जंवाल ने कहा कि सरकार ने पार्किंग लीज पर दी है। उसी स्तर पर रेट तय होते हैं, लेकिन रेट सरकारी ही होने चाहिएं। फिर भी ऐसा है तो उच्च अधिकारियों से इस बारे में बात की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here