Home हिमाचल प्रदेश टेक्नोमैक के एमडी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी..

टेक्नोमैक के एमडी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी..

21
0
SHARE

43 सौ करोड़ से ज्यादा के बहुचर्चित टेक्नोमैक घोटाले की जांच कर रही सीआईडी को गुरुवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सीआईडी की मांग पर नाहन कोर्ट ने कंपनी के एमडी और मामले के मुख्य आरोपी राकेश कुमार शर्मा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है।इस वारंट के जारी होने के साथ ही अब रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए सीआईडी ने सीबीआई के जरिये इंटरपोल से संपर्क साधा है। इंटरपोल को राकेश शर्मा के खिलाफ कोर्ट में दायर चार्जशीट और गैर जमानती वारंट की कॉपी भेजी जाएगी। इसके बाद इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी करेगा।

टेक्नोमैक कंपनी के एमडी के खिलाफ राज्य कर गबन करने के अलावा आयकर गबन, बैंक लोन फ्रॉड, बिजली बिल में गड़बड़झाला करने समेत कई आरोप हैं। एमडी के खिलाफ सीआईडी दो मामले दर्ज कर जांच कर रही है।

इन दोनों मामलों में सीआईडी नाहन कोर्ट में अब तक दो दर्जन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, जिनमें ज्यादातर आरोपी जेल में हैं। हालांकि मुख्य अभियुक्त राकेश शर्मा अभी भी फरार है। शर्मा को भगोड़ा घोषित करने के लिए दोनों ही मामलों में प्रक्रिया चल रही है। साथ ही राकेश का पासपोर्ट भी निरस्त कराया जा चुका है। विदेश में जाकर छिपे राकेश तक सीआईडी नहीं पहुंच पा रही थी, जिसके बाद अब उसकी गिरफ्तारी को लेकर सीआईडी ने इंटरपोल से संपर्क साध लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here