Home Una Special राम कुमार ने स्कूल भवन निर्माण को बांटे 50 लाख के चेक..

राम कुमार ने स्कूल भवन निर्माण को बांटे 50 लाख के चेक..

29
0
SHARE

ऊना। बीआरसी कार्यालय हरोली में एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने विभिन्न राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में नए भवन निर्माण के लिए करीब 50 लाख के चेक बांटे। इसमें हरोली ब्लॉक के 10 स्कूल सिंगा, गुरपलाह, नंगल खुर्द, बाथड़ी, ललड़ी, गोंदपुर जयचंद, पालकवाह, भदौड़ी, समनाल, बढ़ेडा तथा पंडोगा शामिल हैं।

प्रो. राम कुमार ने कहा कि शिक्षा का स्तर और आगे ले जाने के लिए जयराम सरकार धन की कमी नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि सरकार स्कूलों को नए भवन बनाने अथवा जीर्णोद्धार के लिए पर्याप्त धनराशि मुहैया करवा रही है ताकि क्षेत्र के स्कूली बच्चों को बेहतरीन आधारभूत ढांचा उपलब्ध हो सके। प्रो. राम कुमार ने कहा कि प्राथमिक स्कूलों के साथ-साथ माध्यमिक, उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों को भी धन मुहैया करवाया जा रहा है, ताकि शिक्षा के किसी भी स्तर पर कोई कमी न रहे।

उन्होंने कहा कि आज विद्यालयों में अनुशासन बनाए रखने में अभिभावकों और अध्यापकों की बड़ी भूमिका है। बस जरूरत इस बात की है कि अध्यापक विद्यार्थियों को बच्चों की तरह समझें और अभिभावक अध्यापकों को बच्चों के माता-पिता समान समझें। उन्होंने स्कूल प्रबंधन समितियों के सदस्यों और पदाधिकारियों का आह्वान किया कि वे समय-समय पर स्कूलों में जाकर व्यवस्था जांचें। जो भी कमियां सामने आएं उनका जल्द हल कर सरकार की नीतियों का फायदा क्षेत्र के बच्चों को दिलाएं।

इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी के शशि कांता, बीआरसी नंद किशोर, विजय कुमार, सरबजीत सिंह राणा, हिमकैप्स के चेयरमैन देसराज राणा, ओम प्रकाश, गुलविंद्र गोल्डी, प्रेम सिंह औजला, हैपी संधू, अमन ठाकुर, गोल्डी कौंडल सहित एसएमसी कमेटियों के सदस्य और पदाधिकारियों सहित अध्यापक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here