Home राष्ट्रीय SCO समिट: PM मोदी ने पाकिस्‍तान पर साधा निशाना PM बोले- समाज...

SCO समिट: PM मोदी ने पाकिस्‍तान पर साधा निशाना PM बोले- समाज आतंक मुक्त जरूरी…

31
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एससीओ की बैठक में शुक्रवार को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज को आतंक से मुक्त करना जरूरी है. इसके लिए मानवतावादी ताकतों को एकजुट होने होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एससीओ देशों को मिलकर आतंक के खिलाफ लड़ना होगा और आतंकवाद के खिलाफ अंतराराष्ट्रीय सम्मेलन होना चाहिए. लोगों का आपसी संपर्क अहम है. पीएम मोदी दो दिवसीय एससीओ सम्मेलन के लिए गुरुवार को बिश्केक पहुंचे थे. एससीओ चीन के नेतृत्व वाला आठ सदस्यीय आर्थिक एवं सुरक्षा समूह है जिसमें भारत और पाकिस्तान को 2017 में शामिल किया गया था.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भारत आतंकवाद से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन का आह्वान करता है…”

एससीओ देशों के सम्‍मेलन में भले ही पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान का नाम नहीं लिया लेकिन ये साफ कर दिया कि जो लोग आतंकवाद को पनाह देते हैं उनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि समाज को आतंकवाद मुक्‍त करना है और इसके लिए एससीओ देशों को इसके खिलाफ खड़ा होना होगा. पीएम मोदी ने सम्‍मेलन में अफगानिस्‍तान का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि अफगानिस्‍तान में शांति जरूरी है और इसके लिए भारत अफगानिस्‍तान के साथ खड़ा है. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद पर अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मेलन होना चाहिए.

शिखर सम्मेलन के दौरान अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारा लक्ष्य स्वस्थ सहयोग को मज़बूत करना है…” उन्होंने इसके लिए नया फॉर्मूला  भी दिया, जिसका अर्थ है स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग आर्थिक सहयोग वैकल्पिक ऊर्जा साहित्य तथा संस्कृति आतंकवाद-मुक्त समाज तथा H – मानवीय सहयोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here