Home Una Special पारा 43.6 डिग्री, अगले दिनों और गर्म होगा ऊना…

पारा 43.6 डिग्री, अगले दिनों और गर्म होगा ऊना…

39
0
SHARE

ऊना। रविवार को जिला का अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले दिनों में मौसम साफ रहने से जिला और गर्म हो सकता है। इससे जिला वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

अभी तक इस सीजन में ऊना का सबसे अधिक पारा 45.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया है। पिछले कुछ दिन में हुई हल्की बारिश से जिले के तापमान में कोई कमी नहीं है। पिछले चार-पांच दिन से जिले का पारा 43 और 44 डिग्री के इर्द-गिर्द ही घूम रहा है। भीषण गर्मी के कारण ऊना का हाल ऐसा हो गया है कि भयंकर गर्मी के कारण बाजारों में मंदी का माहौल है। गर्मी के कारण ग्राहक बाजारों की ओर रुख ही नहीं कर रहे हैं। अगर लोगों ने कुछ जरूरी सामान खरीदना है तो वह सुबह-शाम की बाजारों में जा रहे हैं। इससे दुकानदारों का दिन का मेहनताना भी बहुत मुश्किल से बन रहा है।

शहर की सड़कें भी दोपहर के समय सुनसान होती है। सड़कों पर कुछ बड़े वाहनों को छोड़कर कोई भी अन्य वाहन दिखाई नहीं दे रहा। शहर के लोगों प्रिया, दीया, रोहानी, मीनाक्षी, सुखजिंद्र कौर, राम, कमल और चाहत ने बताया कि पिछले दिनों हुई बारिश से जिला के पारे में कोई भी कमी नहीं आई हैं।

भीषण गर्मी के कारण शहर के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। मौसम विशेषज्ञ विनोद कुमार शर्मा का कहना है कि जिला में बारिश होने के अभी कोई आसार नहीं हैं। जिससे जिला के लोगों को बढ़ती गर्मी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here