Home मध्य प्रदेश कमलनाथ ने लिखी अमित शाह को चिट्ठी….

कमलनाथ ने लिखी अमित शाह को चिट्ठी….

29
0
SHARE

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए दुष्कर्म और हत्या के बीच महिला सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार पर उंगली उठी थी. जिसके बाद कमलनाथ ने महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए और राज्य में हो रहे आपराध पर लगाम लगाने के लिए कुछ योजना बनाई है. इसी विषय में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी भी लिखी है. इस चिट्ठी के जरिए सीएम कमलनाथ ने गृहमंत्री अमित शाह से आए दिन हो रहे अपराधों को रोकने के लिए एक दुरुस्त सेटअप लगाने का प्रस्ताव दिया है.

चिट्ठी में कमलनाथ ने सेटअप के लिए केंद्र से 880 करोड़ रुपये का बजट मांगा है. सीएम कमलनाथ के मुताबिक ये एक हाईटेक टेक्नोलॉजी वाला सेटअप होगा जिसमें अपराधों पर काम करने वाला इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर, काउंसलर, वकील और लीगल एडवाइज़रों की पूरी एक टीम होगी. अपराध के बाद ज्यादातर मामलों में फोरेंसिक सबूतों और डीएनए की महत्वपूर्ण भूमिका होती है.शाह को लिखी चिट्ठी में कमलनाथ ने सेटअप में इस सभी बातों का जिक्र करते हुए लिखा कि इसमे आधुनिक डीएनए लैब और फोरेंसिक लैब को भी शामिल किया जाएगा.

सीएम कमलनाथ ने लिखा है कि इस सेटअप के लिए 880 करोड़ रुपए का बजट इसलिए जरूरी है ताकि इस बजट से उपकरणों की खरीद से लेकर स्टाफ, विभाग के अपने वाहन और विभाग के मुख्यालय की जरूरत को पूरा किया जा सके.हाल ही में मध्यप्रदेश के 2 शहरों उज्जैन और भोपाल में नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी थी जिसके बाद कमलनाथ सरकार पर चौतरफा दबाव बन गया था और बीजेपी ने सरकार पर जमकर हल्ला बोला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here