Home हिमाचल प्रदेश डाहर गांव में 2 तेंदुओं ने दस भेड़-बकरियों को बनाया शिकार…..

डाहर गांव में 2 तेंदुओं ने दस भेड़-बकरियों को बनाया शिकार…..

23
0
SHARE

डाहर गांव के दीपराम की गौशाला पर वीरवार रात को तेंदुओं ने हमला कर दिया। तेंदुओं ने 10 भेड़ बकरियों को मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया, जबकि 5 भेड़-बकरियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। 12 भेड़-बकरियां लापता हो गई हैं।

वन विभाग और पशु पालन विभाग की टीमें सूचना मिलने के बाद डाहर गांव पहुंची। टीमें नुकसान का जायजा ले रही हैं। दीपराम का लगभग 80 हजार से अधिक का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने प्रशासन से  दीपराम को मुआवजा देने की मांग की है। तीन दिन पहले तेंदुएं ने डाहर निवासी धर्म सिंह की बकरी को अपना शिकार बनाया था। करीब दो सप्ताह पहले तीन कुत्तों को भी तेंदुएं ने काल का ग्रास बनाया था। लगातार हो रहे तेंदुओं के हमले से क्षेत्र के लोग दशहत में है। शाम 8 बजे के बाद तेंदुए क्षेत्र में खुलेआम घूम रहे हैं।

लोगों ने बताया कि रात 8 बजे के बाद हरिपुरधार से ग्रामीण क्षेत्रों में जाना जोखिमपूर्ण हो गया है। लोगों ने वन विभाग से मांग की है कि पिंजरा लगाकर तेंदुओं को पकड़ कर उन्हें चिड़ियाघर भेजा जाए।

वन विभाग की और से डाहर पहुंचे वन रक्षक रघवीर ने बताया कि नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट आरओ शिलाई को भेज दी है। उन्होंने कहा कि तेंदुओं को पकड़ने का काम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here