Home फिल्म जगत अर्जुन रेड्डी ही नहीं साउथ की इन फिल्मों के भी बन चुके...

अर्जुन रेड्डी ही नहीं साउथ की इन फिल्मों के भी बन चुके हैं बॉलीवुड रीमेक……

43
0
SHARE

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह की फर्स्ट डे ओपनिंग जबरदस्त रही. साउथ मूवी अर्जुन रेड्डी का रीमेक कबीर सिंह ने पहले ही दिन 20.21 करोड़ की कमाई कर ली है. कबीर सिंह से पहले भी बॉलीवुड में साउथ फिल्मों के रीमेक बन चुके हैं जो कि हिट ही नहीं सुपरहिट भी साबित हुए हैं. आइए जानें उन फिल्मों के बारे में.

राउडी राठौर

2006 में आई एसएस राजामौली की फिल्म विक्रमरकुडू की रीमेक थी राउडी राठौर. अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म राउडी राठौर को 2012 में प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी थी. राउडी राठौर 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली साउथ रीमेक बॉलीवुड फिल्म है.

बॉडीगार्ड

बॉडीगार्ड 2011 में आई सलमान खान और करीना कपूर की रोमांटिक एक्शन मूवी थी. यह दिलीप, नयनतारा और मित्रा कुरियन अभिनीत मलयालम फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ का रीमेक है.

दृश्यम

2015 में आई अजय देवगन स्टारर, तब्बू और श्रिया सरन स्टारर फिल्म दृश्यम बॉक्स ऑफिस पर काफी सक्सेसफुल रही थी. यह 2013 में आई मलयालम फिल्म ‘दृश्यम’ का रीमेक है.

सिंबा

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनीं फिल्म ‘सिंबा’ जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘टेंपर’ का ऑफिशियल रीमेक है. इस फिल्म में रणवीर सिंह और सारा अली खान हैं.

वांटेड

सलमान खान और आयशा टाकिया स्टारर फिल्म वांटेड तेलुगू हिट ‘पोकिरी’ का रीमेक है. गैंगस्टर थ्रि‍ल फिल्म पोकिरी साल 2006 में आई थी. इसमें साउथ सुपरस्टार महेश बाबू और इलियाना डीक्रूज लीड रोल में थे. साल 2009 में प्रभुदेवा ने पोकिरी का रीमेक बनाया जिसे वांटेड टाइटल दिया गया. वांटेड 2009 की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी.

रेडी

तेलुगू मूवी ‘रेडी’ की रीमेक है बॉलीवुड फिल्म ‘रेडी’. दोनों ही सेम टाइटल्स से बनाए गए थे. रेडी के तेलुगू वर्जन में राम और जेनेलिया डिसूजा हैं जबकि हिंदी वर्जन में सलमान खान और असिन लीड रोल में हैं. यह 2011 की सुपरहिट फिल्मों में से एक है.

सिंघम

2011 में आई फिल्म सिंघम बॉक्स ऑफिस में सुपरहिट साबित हुई थी. यह 2010 में तमिल फिल्म ‘सिंघम’ का रीमेक है. हिंदी वर्जन के सिंघम में अजय देवगन और काजल अग्रवाल मुख्य भूमिका में थे. ;

कि‍क

साल 2009 में डायरेक्टर सुरेंद्र रेड्डी की एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘किक’ रवि तेजा और इलियाना डिक्रूज के साथ बनाई गई थी. बॉलीवुड में इसी फिल्म को हिंदी में साजिद नाडियावाला ने 2014 में दोबारा बनाई. फिल्म में सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस लीड रोल में हैं. यह 2014 में सबसे अधिक कमाई वाली फिल्मों में से एक थी.

गजनी

2008 में आई आमिर खान और असिन की साइकोलॉजिकल ड्रामा गजनी सुपरहिट फिल्म थी. यह फिल्म तमिल फिल्म का रीमेक थी जिसमें सूर्या और असिन लीड रोल में थे. दोनों ही फिल्मों का निर्देशन एआर मुरुगादौस ने किया था.

हेरा फेरी

परेश रावल, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की फिल्म हेरा फेरी 2000 की जबरदस्त हिट मूवी रही है. यह 1989 में आई मलयालम फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ का रीमेक है. फिल्म की सफलता को देखते हुए इसके सीक्वल्स भी रिलीज हुए.

भूल भूलैय्या

अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल और शाइनी आहूजा स्टारर फिल्म भूल भूल्लैया 2007 में आई हॉरर कॉमेडी फिल्म थी. यह 1993 में आई मलयालम फिल्म ‘मणिचित्रथाजू’ का रीमेक है.

साथिया

रानी मुखर्जी और विवेक ओबेरॉय की फिल्म साथिया 2002 में आई रोमांटिक ड्रामा थी. यह फिल्म अपने प्लॉट और गाने की वजह से साल की ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. यह फिल्म तमिल फिल्म ‘अलईपायुथे’ का रीमेक है जो कि मणि रत्नम के निर्देशन में बनीं थी. इसमें शालिनी और आर माधवन लीड रोल में थे.

सूर्यवंशम

1999 में आई हिंदी फिल्म सूर्यवंशम 1997 में रिलीज तमिल फिल्म ‘सूर्यवंशम’ का हिट रीमेक है. हिंदी वर्जन में अमिताभ लीड रोल में हैं जबकि तमिल वर्जन में सारथ कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है.

चाची 420

इस लिस्ट में हम सुपर कॉमेडी चाची 420 को कैसे मिस कर सकते हैं. 1997 में कमल हासल स्टारर फिल्म चाची 420 तमिल फिल्म ‘अव्वई शनमुगी’ का रीमेक है.

इस लिस्ट में और भी फिल्में जैसे मुन्नाभाई एमबीबीएस, दयावान, विरासत, युवा, बीवी नं. 1, दे दना दन, गरम मसाला, खट्टा मीठा, सन ऑफ सरदार, फोर्स सहित कई फिल्में शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here