Home ऑटोमोबाइल Hyundai Venue का जलवा: 1 महीने में 33 हजार बुकिंग, एक दिन...

Hyundai Venue का जलवा: 1 महीने में 33 हजार बुकिंग, एक दिन में 1 हजार यूनिट्स डिलीवर…….

27
0
SHARE

Hyundai Venue की लॉन्चिंग एक महीने पहले 21 मई को भारत में की गई थी. अब कंपनी ने जानकारी दी है कि तब से लेकर अब तक इस कार के लिए 33,000 बुकिंग आ चुकी है और साथ ही 2 लाख लोगों ने इसे खरीदने में अपना इंट्रेस्ट भी दिखाया है. इसके अलावा कंपनी ने जानकारी दी है कि 21 जून को एक ही दिन में 1,000 यूनिट्स की डिलीवरी भी की गई है.

Venue कंपनी की ओर से सबकॉम्पैक्ट सेगमेंट में पहली SUV है, यहां फिलहाल मारुति सुजुकी की Vitara Brezza का दबदबा है. Hyundai Venue दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के साथ आती है. इसके माडर्न टर्बोचार्ज्ड 1.0 GDI इंजन की सबसे ज्यादा डिमांड है. इसमें से भी ज्यादा डिमांड नए DCT या डुअल क्लच ट्रांसमिशन वेरिएंट की है.

Hyundai Venue कॉम्पैक्ट SUV की कार है और ये भारत में इस वक्त काफी लोकप्रिय सेगमेंट है. इस कार का मुकाबला बाजार में मारुति सुजकी Vitara Brezza, टाटा Nexon, महिंद्रा XUV300 और फोर्ड EcoSport जैसी कारों से है. हुंडई ने इस सेगमेंट में देर से भली ही एंट्री ली हो, लेकिन ये एक कनेक्टेड SUV है और भारत में लॉन्च होने वाली पहली कनेक्टेड कार है.

इसके खास कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स जैसे- SOS अलर्ट, इंडियन एक्सेंट इंग्लिश वॉयस असिस्ट सिस्टम, रिमोट इंजन स्टार्ट और क्लाइमेट कंट्रोल ऑपरेशन दिए गए हैं. साथ ही इसमें वोडाफोन-आइडिया पावर्ड इन-बिल्ट eSIM कार्ड भी दिया गया है. कंपनी की ओर से वारंटी पीरियड तक मुफ्त में डेटा दिया जा रहा है, हालांकि इसके बाद ग्राहक रेलुगर डेटा पैक्स से रिचार्ज करा पाएंगे.

कुछ दूसरे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स की बात करें तो इसमें सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, 8.4-इंच HD डिस्प्ले स्क्रीन, ईको-कोटिंग, Arkamys साउंड सिस्टम और व्हील एयर कर्टेन्स दिए गए हैं. कीमत की बात करें तो इसकी लॉन्चिंग कंपनी ने 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत से की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here