Home स्पोर्ट्स शाकिब अल हसन ने युवराज सिंह की बराबरी की, कोच बोले- लीजेंड...

शाकिब अल हसन ने युवराज सिंह की बराबरी की, कोच बोले- लीजेंड हैं वह…

5
0
SHARE

बांग्लोदश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन सोमवार को यहां विश्व कप के एक मैच में अर्धशतक जड़ने और पांच विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने यहां 62 रनों से जीत दर्ज की। शाकिब ने गेंद से 10 ओवर में महज 29 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि बल्लेबाजी के दौरान 51 रनों की पारी खेली। उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। इस मैच के दौरान वह विश्व कप में 1000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज भी बने। टूर्नामेंट में दो शतक लगा चुके शाकिब ऐसा करने वाले विश्व के 19वें बल्लेबाज बने।

मौजूदा टूर्नामेंट में 32 साल के शाकिब ने छह मैचों में 476 रन बनाए हैं। इसी के साथ उन्होंने 10 विकेट भी लिए हैं। एक विश्व कप में किसी अन्य खिलाड़ी ने 400 से अधिक रन बनाते हुए 10 विकेट नहीं लिए हैं।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 2011 में हुए विश्व कप में एक मैच में पांच विकेट लिए थे और अर्धशतक भी बनाया था। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ यह कीर्तिमान स्थापित किया था।

बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच सुनील जोशी ने विश्व कप में हरफनमौला शाकिब अल हसन के शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें क्रिकेट का ‘लीजेंड’ करार दिया है। भारत के लिए 1996 से 2001 के बीच में 15 टेस्ट और 69 वनडे खेल चुके जोशी ने कहा, ”एक स्पिन गेंदबाजी कोच को और क्या चाहिेए’। उन्होंने कहा, ”इसमें कोई शक नहीं कि शाकिब एक लीजेंड है। यह गर्व की बात है कि बांग्लादेश टीम में उनके जैसा एक खिलाड़ी है। वह गेंद, बल्ले और फील्डिंग तीनों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोच जोशी ने कहा, ”उन्होंने फिटनेस पर काफी काम करके हाल ही में पांच से सात किलो वजन कम किया है। आप रनों के बीच उसकी दौड़ देखिये। उसके दम पर पूरी टीम के खेल में सुधार आया है।”शाकिब ने हालांकि कहा, ”मैं अपने प्रदर्शन को तवज्जो नहीं देता लेकिन टीम की जीत में योगदान देकर अच्छा लग रहा है। अभी हमें दो अहम मैच खेलने है और उम्मीद है कि यह लय कायम रहेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here