Home Una Special पानी के लिए किल्लत से परिवारों के हलक सूखे..

पानी के लिए किल्लत से परिवारों के हलक सूखे..

34
0
SHARE

ऊना। उपमंडल अंब के तहत धुसाड़ा पंचायत के सलूरी गांव में पांच दिन से गांववासी पानी के लिए तरस रहे हैं। आलम ये है कि नल से पानी की एक बूंद भी नहीं टपक है।

बता दें कि करीब 300 घरों में पानी नहीं आ रहा। इससे लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। गांव में पानी के लिए हाहाकार मची है। सलूरी गांव में पेयजल आपूर्ति करने वाली पेयजल उठाऊ योजना में पांच दिन से मोटर खराब है। इसकी स्कीम में न ही रिप्लेसमेंट मोटर का प्रावधान है और न नहीं खराब मोटर की मरम्मत की जा रही है। इसका खामियाजा सलूरी गांव के लगभग 300 परिवारों के 1500 से 2000 लोग झेल रहे हैं।

मंगलवार को स्थानीय निवासियों ने पेयजल स्कीम के बाहर दुखड़ा सुनाया। उन्होंने एक स्वर में कहा कि स्कीम की मोटर को जल्द से जल्द ठीक करवाया जाए। इससे उन्हें पानी की समस्या न हो। पंचायत प्रधान धुसाड़ा राजकुमार, सतनाम, शाम सुंदर, दौलत राम, राजिंद्र प्रसाद, सीता राम, दलीप चंद, सुखदेव सिंह, जयदेव, स्वर्ण सिंह, गुरमेल संधू, केवल चंद, राकेश, रोशनी देवी, कृष्णा देवी, कुंता देवी, तृप्ता देवी, सुरजीत कौर, प्रेम चंद ने कहा कि पांच दिन से पानी न आने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद उनकी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

उन्होंने जल्द से जल्द मोटर को दुरुस्त करने की मांग की। इस बारे में आईपीएच के डिविजन नंबर-2 के एक्सईएन अरविंद सूद ने कहा कि मामला उनके ध्यान में है। खराब मोटर को बदल दिया है। आगे मोटर के कारण कोई समस्या न हो इसके लिए एक मोटर स्टैंडबाई रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here