Home मध्य प्रदेश नगर निगम ने हटाया आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में लगे पोस्टर…

नगर निगम ने हटाया आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में लगे पोस्टर…

26
0
SHARE

मध्यप्रदेश के इंदौर में बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में पोस्टर लग गए हैं. इन पोस्टरों पर आकाश विजयवर्गीय की तस्वीर के नीचे लिखा है ‘सैल्यूट आकाश’. लेकिन बाद में नगर निगम प्रशासन ने इन पोस्टरों को हटवा दिया.

फिलहाल नगर निगम अधिकारी के साथ मारपीट करने के बाद आकाश विजयवर्गीय जेल में बंद हैं. आज इंदौर में आकाश विजयवर्गीय की गिरफ्तारी के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन भी है. इस बीच, विधायक आकाश विजयवर्गीय के वकील ने भोपाल की स्पेशल कोर्ट में याचिका दायर की है. कोर्ट ने इंदौर से केस डायरी बुलाई है और अब जमानत अर्जी पर कल यानी 29 जून को सुनवाई होगी.

इस प्रदर्शन में इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ भी शामिल होने जा रही हैं जिनके तहत आने वाले इंदौर नगर निगम के अधिकारी की पिटाई के कारण ही आकाश की गिरफ्तारी हुई है. वहीं प्रदर्शन से पहले इंदौर के राजबाड़ा, रीगल चौराहा, एमजी रोड पर आकाश के समर्थन में कई जगहों पर पोस्टर लग गए हैं. हालांकि इन पोस्टरों को किसने लगाया ये साफ नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि आकाश के समर्थकों ने ही ये पोस्टर सड़कों पर लगाए हैं.

बता दें कि निगम अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने के मामले में आकाश विजयवर्गीय के मामले की सुनवाई इंदौर कोर्ट ने भोपाल की स्पेशल कोर्ट को रैफर कर दी है. इंदौर सेशन कोर्ट ने दलील दी कि ये मामला विधायक से जुड़ा है और इनके मामलों की सुनवाई के लिए भोपाल में स्पेशल कोर्ट है. इसलिए मामले की सुनवाई भोपाल में होगी.

इंदौर में निगम अधिकारी धीरेंद्र बसाया को क्रिकेट बैट से पीटने वाले आकाश विजयवर्गीय असल जीवन में भी क्रिकेट के बहुत शौकीन हैं. बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश को गुंडागर्दी के आरोप में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इंदौर से विधायक आकाश ने क्रिकेट बैट से नगर निगम के एक कर्मचारी की सरेआम पिटाई की थी. नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने की धमकी के बाद आकाश को गिरफ्तार किया गया. ‘आजतक’ के हाथ आकाश विजयवर्गीय की कुछ ऐसी ही पुरानी फोटो और वीडियो लगे हैं जिसमें उनका क्रिकेट प्रेम साफ तौर पर दिखता है. आकाश विजयवर्गीय का एक पुराना पोस्टर भी मिला है जिसमें वो क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं.

उनका एक पुराना वीडियो भी है जिसमें वो सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर क्रिकेट ग्राउंड की थीम पर बने केक को काट रहे हैं. आकाश को जानने वाले लोग बताते हैं कि उनको जब मौका मिलता है तो वे क्रिकेट की पिच पर हाथ आजमाते हैं. उनके जानने वालों के मुताबिक आकाश को क्रिकेट में बैटिंग ज्यादा पसंद है. वहीं हाल ही में 26 मई को इंदौर में ही एक क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान आकाश को क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था. उनके पिता कैलाश विजयवर्गीय भी गाहे-बगाहे क्रिकेट का लुत्फ उठाते देखे जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here