Home स्पोर्ट्स WI vs IND: मोहम्‍मद शमी ने शेल्‍डन काटरेल के आउट होने के...

WI vs IND: मोहम्‍मद शमी ने शेल्‍डन काटरेल के आउट होने के बाद यूं दिया…

6
0
SHARE

विराट कोहली की टीम इंडिया ने वर्ल्‍डकप 2019 के अपने छठे मुकाबले में वेस्‍टइंडीज को 125 रन के बड़े अंतर से हराकर अपना अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 268 रन बनाए. कप्‍तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने अर्धशतक जड़े. जवाब में खेलते हुए इंडीज टीम शुरुआत में ही झटके खाती रही और निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 34.2 ओवर में 143 रन बनाकर आउट हो गई.

तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने एक बार फिर प्रभावित करते हुए चार विकेट लिए. टूर्नामेंट के दो मैचों में 8 विकेट लेकर उन्‍होंने अपनी उपयोगिता साबित कर दी. मैच के दौरान शमी ठिठोली के मूड में भी नजर आए. वेस्‍टइंडीज की पारी के 30वें ओवर में जब युजवेंद्र चहल ने विपक्षी टीम के शेल्‍डर काटरेल को आउट किया. शमी ने इस विकेट का जश्‍न मनाते हुए इस कैरेबियन बल्‍लेबाज को उसी की शैली में सेल्‍यूट फेयरवेल दिया. शमी के इस अंदाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. देखें, शमी ने किस तरह काटरेल को सेल्‍यूट करके विदाई दी.

गौरतब है कि काटरेल को वर्ल्‍डकप के दौरान विपक्षी बल्‍लेबाजों को आउट करने के बाद उन्‍हें सेल्‍यूट करके विदा करने का अंदाज खासा चर्चित हुआ था. काटरेल सैनिक के स्‍टाइल में पहले मार्च पास्‍ट करते नजर आते थे और फिर ‘सेल्‍यूट’ करके उसे विदाई देते थे. शमी ने काटरेल के आउट होने के बाद उनके इसी अंदाज की नकल करके मैदान में हर किसी को खुश कर दिया. अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में भी शमी ने चार विकेट हासिल किए थे जिसमें हैट्रिक भी शामिल थे. उन्‍हें चोटिल भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर इस मैच में प्‍लेइंग इलेवन स्‍थान दिया गया था.

शमी वर्ल्‍डकप में हैट्रिक लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज हैं. उनसे पहले चेतन शर्मा ने वर्ल्‍डकप 1987 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक दर्ज की थी. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच की बात करें तो शमी ने विपक्षी टीम की शुरुआत बिगाड़ते हुए शुरुआत में ही क्रिस गेल (6) और शाई होप (5) को आउट कर दिया. बाद में उन्‍होंने शिमरान हेटमायर (18) और ओशेन थॉमस (6) के विकेट लेते हुए अपने चार विकेट पूरे किए. शमी ने बातचीत के दौरान आईसीसी को बताया, ‘क्रिस गेल और मैं आईपीएल में खेलते थे. जब आप लंबे समय तक साथ खेलते हैं तो आपके दिमाग में उन्‍हें आउट करने का आइडिया आ जाता है. मैंने एक बात जानी कि यदि आप उन्‍हें शॉट लगाने के लिए जगह नहीं देंगे तो उन्‍हें आउट करने का मौका होता है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here