Home राष्ट्रीय RSS मानहानि केस: जमानत मिलते ही बोले राहुल- 10 गुणा ज्यादा ताकत...

RSS मानहानि केस: जमानत मिलते ही बोले राहुल- 10 गुणा ज्यादा ताकत से लडूंगा….

37
0
SHARE

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मानहानि केस में मुंबई की अदालत ने गुरुवार को 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। कोर्ट में राहुल गांधी ने कहा कि वे दोषी नहीं है।

जमानत मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुझ पर लगातार हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि दस गुणा ज्यादा ताकत से लड़ेंगे। राहुल ने आगे कहा कि ये विचाराधारा की लड़ाई है।

इससे पहले, आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले के संबंध में राहुल गांधी गुरुवार की सुबह अदालत के सामने पेश हुए। यह मामला राहुल गांधी द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को ‘भाजपा-आरएसएस’ विचारधारा से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है।

मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने फरवरी में वकील एवं आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी की निजी शिकायत के संबंध में गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को सम्मन जारी किया था।

जोशी ने 2017 में राहुल गांधी, तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा और इसके महासचिव येचुरी के खिलाफ शिकायत दायर की थी। किसी खास मामले की जांच के लिए अदालत से पुलिस को निर्देश की मांग के लिए निजी शिकायत दायर की जाती है।

लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के बाहर कथित रूप से एक दक्षिणपंथी चरमपंथी संगठन के सदस्यों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जोशी ने आरोप लगाया था कि लंकेश की मौत के 24 घंटे के भीतर, गांधी ने संवाददाताओं से कहा था कि भाजपा, आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलने वाले व्यक्ति पर दबाव बनाया जाता है, पीटा जीता है, हमला किया जाता है और यहां तक कि मार दिया जाता है। अदालत ने राहुल और येचुरी के खिलाफ सम्मन जारी किया था जबकि सोनिया गांधी तथा माकपा के खिलाफ शिकायत खारिज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here