Home क्लिक डिफरेंट 82,000 रुपए किलो है इस सब्जी की कीमत..

82,000 रुपए किलो है इस सब्जी की कीमत..

54
0
SHARE

बढ़ती महंगाई की वजह से आम आदमी की जीवन-यापन करना मुश्किल होता जा रहा है. कई चीज़ों की महंगाई बढ़ चुकी है और ऐसे में गुज़ारा करना मुश्किल हो जाता है. पेट्रोल-डीजल से लेकर सब्जियों और बाकी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. सब्जियों की कीमतों में काफी तेजी देखने को मिल रही है लेकिन आज हम आपको ऐसी सब्जी के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत सुनकर आपके पैरों तले की जमीन खिसक जाएगी. ऐसी ही एक सब्जी के बारे में हम बताने जा रहे हैं.

दरअसल, दुनिया में एक ऐसी सब्जी भी पाई जाती है, जिसकी कीमत 1000 यूरो यानी करीब 82,000 रुपए किलो है. सुनकर हैरानी तो हुई होगी लेकिन यही इस सब्जी की कीमत है जिसका नाम हॉप शूट्स है. आम तौर पर इसकी खेती ब्रिटेन,जर्मनी समेत कई यूरोपीय देशों में की जाती है. इतनी अधिक कीमत होने के बावजूद दुनिया में इसकी काफी डिमांड है. बता दें, इस सब्जी को केवल बसंत के मौसम में ही उगाया जा सकता है. यह सब्जी जंगलों में उगाई जाती है. इसकी टहनियां शतावरी (एस्पैरेगस) पौधे की तरह नजर आती हैं.

इस सब्जी को काटने के वक्त यह सावधानी बरती जाती है कि इसकी टहनियां ज्यादा मोटी नहीं हो पाए क्योंकि मोटी टहनियां की सब्जी नहीं खाने में आती. बता दें, इस सब्जी के पौधे में फूल भी खिलते है जो खाने में काफी तीखे होते हैं. इसकी टहनियों की सब्जी बनाई जाती है. यह सब्जी बैंगनी रंग की होती है. इस सब्जी को उगाने के लिए थोड़ी सी धूप और नमी की आवश्यकता होती है. यह एक दिन में 6 इंच तक बढ़ जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here