Home समाचार Ind vs NZ: क्या आज मैनचेस्टर का इतिहास बदल पाएगी टीम इंडिया?……

Ind vs NZ: क्या आज मैनचेस्टर का इतिहास बदल पाएगी टीम इंडिया?……

37
0
SHARE

वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेले जा रहे इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वो सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी. मैनचेस्टर के हाल के इतिहास को देखें तो जो टीम टॉस जीतती है वही विजेता बनती है. इस बार के वर्ल्ड कप में मैनचेस्टर में 5 मुकाबले खेले गए हैं और पांचों ही मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है.

टीम इंडिया की बात करें तो वो यहां पर दो मुकाबले खेली है और दोनों ही मुकाबलों में उसने पहले बल्लेबाजी की और जीत हासिल की. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2019 में मैनचेस्टर में वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेले. दोनों ही मैच में कोहली की सेना ने शानदार विजय हासिल की. आज के मैच में टीम इंडिया टॉस तो नहीं जीत पाई, लेकिन क्या वो मैनचेस्टर के इतिहास को बदल पाएगी. ये अब देखने वाली बात होगी.

मैनचेस्टर में माना जाता है कि जो पहले बल्लेबाजी करता है उसे फायदा मिलता है. पिच पर जैसे-जैसे पुरानी होती है, गेंद बल्ले पर धीमी आती है. टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज हैं जो गेम बदल सकते हैं. ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या टीम इंडिया के ये बल्लेबाज धीमी होती पिच पर धैर्य के साथ बल्लेबाजी करेंगे और टीम इंडिया के लिए फाइनल का टिकट पक्का करेंगे.कुल मिलाकर भारत ने इस टूर्नामेंट में 5 बार पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की. वहीं, 2 बार चेज करते हुए भारत को जीत मिली. इसके अलावा एक मैच में इंग्लैंड ने भारत को टारगेट चेज करने से रोक दिया और भारत को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.2019 वर्ल्ड कप में खेले गए 41 मुकाबलों में 27 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. वहीं, सिर्फ 14 बार ही दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीमों को जीत मिल सकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here