Home राष्ट्रीय कश्मीर को लेकर दी धमकी कहा भारतीय सेना और सरकार पर लगातार...

कश्मीर को लेकर दी धमकी कहा भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हों हमले: अलकायदा चीफ…

25
0
SHARE

आतंकी संगठन अल कायदा के प्रमुख आयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो जारी करके कश्मीर को लेकर भारत को धमकी दी है. उसने कहा है कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर की सरकार पर बिना रुके हमले करते रहना चाहिए. यह बात फाउंडेशन फॉर डिफेंस ऑफ डेमोक्रेसीज लॉन्ग वार जर्नल ने कही है. जवाहिरी ने अस शबाब द्वारा जारी “डोंट फॉरगॉट कश्मीर” नाम वाले संदेश में कश्मीर में सीमा पार से आतंकवाद के मामलों में पाकिस्तान की संलिप्तता का भी जिक्र किया है.

जर्नल के लिए लिखे लेख में थॉमस जॉस्ली ने कहा है कि अलकायदा कश्मीर में भारतीय सेनाओं के खिलाफ जिहाद छेड़ने के लिए समूह तैयार कर रहा है. सफेद कपड़े पहने जवाहिरी ने कहा है, ‘कश्मीर में मुजाहिद्दीन इस स्तर पर कम से कम भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हमले करने को लेकर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. ताकि भारतीय अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाए और भारत की मैनपावर और उपकरणों को लगातार नुकसान होता रहे.’

जवाहिरी जब बोल रहा था तो जाकिर मूसा की तस्वीर स्क्रीन पर दिख रही थी, लेकिन उसने उसका कोई जिक्र नहीं किया. जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों ने मई महीने में मार गिराया था. जाकिर मूसा अलकायदा की भारतीय इकाई का संस्थापक था.जवाहिरी ने पाकिस्तानी सेना और सरकार को  ‘अमेरिका के चापलूस’ कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here