Home स्पोर्ट्स INDvNZ: मैच से पहले कपिल देव और संदीप पाटिल ने टीम इंडिया...

INDvNZ: मैच से पहले कपिल देव और संदीप पाटिल ने टीम इंडिया को दिए ‘जीत के मंत्र…

18
0
SHARE

बारिश के कारण कल लटके भारत और न्यूजीलैंड के मैच को आज पूरा किया जाएगा. मौसम साफ रहा तो न्यूजीलैंड की टीम आज 46.1 ओवर से आगे का खेल पूरा करेगी. कल न्यूजीलैंड ने भारत की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 5 विकेट खोकर सिर्फ 211 रन बनाए. भारत आज न्यूजीलैंड को कम से कम स्कोर पर ही समेटना चाहेगा.

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस वर्ल्ड कप के पिछले मुकाबलों में भारत जिस तरह से खेला है, उससे साफ है कि इस मैच में भी भारत का पलड़ा भारी है. न्यूजीलैंड और भारत के बीच दोपहर 3 बजे से खेले जाने वाले इस मैच से पहले एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में पूर्व कप्तान और वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव और पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने टीम इंडिया को ‘जीत के मंत्र’ दिए हैं.

पर पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है, ‘’इस वर्ल्ड कप के लीग मैचों में टीम इंडिया कैसे खेली है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. टीम इंडिया के लिए आज का मैच बहुत अहम है. ये मैच टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा.’’ उन्होंने कहा है, ‘’टीम इंडिया को आज चेज़ करना है. टॉप के 5 बल्लेबाजों पर मैच का पूरा दारमोदार रहेगा कपिल देव ने कहा है, ‘’टीम इंडिया के लिए भी रन बनाना आसान नहीं होगा. उम्मीद करता हूं कि टीम संभलकर खेलेगी.’’ उन्होंने कहा है, ‘’रोहित शर्मा को किसी से खतरा नहीं है. वह अच्छी फॉर्म में है. बड़ी बात यह है कि वह शुरू में टिक कर खेलते हैं और बाद में प्रहार करते हैं.’’

वहीं, संदीप पाटिल ने कहा, ‘’अगर ऑपनिंग बल्लेबाज अच्छी शुरूआत देते हैं तो टीम इंडिया के जीतने के चांस उतने ज्यादा बढ़ेंगे. रनों को चेज़ करते हुए टीम को ये नहीं सोचना चाहिए की हमारे पास नंबर 8 या नंबर 9 तक बल्लेबाज हैं. अगर टीम के ओपनर्स अच्छा परफॉर्म करेंगे तो आने वाले बल्लेबाजों को लक्ष्य का पीछा करने में आसानी होगी संदीप पाटिल ने कहा है, ‘’जिस तरह से कल भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है उसी तरह आज बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करनी होगी. टीम इंडिया ये मैच जरूर जीतेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here