Home राष्ट्रीय बैठक के बाद सिद्धारमैया ने दी जानकारी कर्नाटक में गुरुवार को होगा...

बैठक के बाद सिद्धारमैया ने दी जानकारी कर्नाटक में गुरुवार को होगा फ्लोर टेस्ट…

40
0
SHARE

कर्नाटक में चल रही राजनीतिक उठा-पटक के बीच सोमवार यानि आज विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार विश्वास मत पर फैसला ले सकते हैं. वहीं मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी विश्वास मत से पहले इस्तीफा देने वाले कुछ विधायकों को मनाने की कोशिश में जुटे हैं. वहीं बीजेपी की ओर से आज विधानसभा में बहुमत साबित करने या इस्तीफा देने की मांग की जा रही है. उधर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने 10 असंतुष्ट विधायकों की याचिकाएं लेकर स्पीकर केआर रमेश को 16 जुलाई तक अपने इस्तीफे और अयोग्यता पर यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा है.

बता दें  कर्नाटक के बागी विधायकों ने रविवार को एक बार फिर मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर जान के खतरे की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की है. इस पत्र में उन्‍होंने किसी भी कांग्रेसी नेता से मिलने से इनकार किया है. उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस के पांच और बागी विधायकों की याचिका को 10 बागी विधायकों की लंबित याचिका के साथ सुनने पर सहमति जता दी है. ये विधायक उच्चतम न्यायालय से उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को निर्देश देने की मांग कर रहे हैं.

कांग्रेस विधायक विधान सौध पहुंचे हैं. भाजपा सदन में कांग्रेस-जेडीएस सरकार से बहुमत साबित करने की मांग कर रही है. बीजेपी विधायक एक साथ बस से रामादा होटल से कर्नाटक विधानसभा पहुंचने के लिए निकले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here