Home मध्य प्रदेश अशोकनगर और शिवपुरी में दो अलग-अलग बस हादसों में एक की मौत;...

अशोकनगर और शिवपुरी में दो अलग-अलग बस हादसों में एक की मौत; 85 घायल..

33
0
SHARE

मध्य प्रदेश में सोमवार को दो अलग-अलग बस हादसों में एक की मौत हो गई, वहीं 85 लोग घायल हो गए। हादसे अशोकनगर और शिवपुरी जिले में हुए। इसमें 30 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों जिलों में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है

पहला हादसा अशोकनगर के मुंगावली में हुआ। यहां से 4 किलोमीटर दूर एक यात्री बस कमानी टूट गई, जिससे बस पलट गई। बस में दुर्घटना में एक यात्री की मौत हो गई है, जबकि 45 लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बस में क्षमता से अधिक सवारियां बैठी थीं और बस की हालत बेहद खराब थी। ऐसे में बस की कमानी टूट गई और बस पलट गई।

शिवपुरी से नरवर की ओर जा रही एक यात्री बस सोमवार दोपहर सतनवाड़ा थाना इलाके में पलट गई। जिससे बस में सवार 40 यात्री घायल हो गए। इनमें से कुछ लोगों को गंभीर चोट आई है, जिन्हें सतनवाड़ा पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि शिवपुरी से नरवर जा रही बस जैसे ही शिवपुरी-ग्वालियर फोरलेन से नरवर तिराहे की ओर मुड़ी, पीछे से आ रहे एक दूसरे वाहन ने उसे टक्कर मार दी, जिससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में सवार यात्रियों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया।

इनमें से कुछ लोगों को मामूली चोट आई जिन्हें दूसरी बस से रवाना कर दिया, जबकि कुछ लोगों को ज्यादा चोट आने के चलते जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। हालांकि इस दौरान बड़ी लापरवाही देखने को मिली। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए न तो एंबुलेंस मिलीं और न ही उन्हें अस्पताल में स्ट्रेचर मुहैया कराया गया। ऐसे में घायलों को काफी परेशान होना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here