Home स्पोर्ट्स टीम इंडिया फाइनल जीतती तो हम ‘धुआं-धु्आं’ कर देते…

टीम इंडिया फाइनल जीतती तो हम ‘धुआं-धु्आं’ कर देते…

31
0
SHARE

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का खिताब इंग्लैंड के नाम हो चुका है. 14 जुलाई को लॉर्ड्स में हुए फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को नाटकीय तरीके से मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा किया. 44 साल बाद इतिहास रचने वाली इंग्लैंड की इस जीत पर सोशल मीडिया पर फैन्स की लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इस बीच कवि कुमार विश्वास ने भी एक ट्वीट किया है. मजाकिया अंदाज में किए गए इस ट्वीट पर काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा ‘हम जीतते तो धुआं-धुआं कर देते. एक ये हैं, कतई बेस्वाद लोग हैं ये गोरे तो.’ कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, ‘फाइनल टाई हो गया…क्योंकि आधे भारतीय न्यूजीलैंड को सपोर्ट कर रहे थे और आधे इंग्लैंड को.’ एक यूजर ने लिखा, ‘इसे जीत नहीं कहते दोनों बराबर रहे, दोनों को मिलना चाहिए था वर्ल्ड कप.

बता दें कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप-2019 का फाइनल मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचने के बाद भी टाई हो गया था. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में 16 रनों का टारगेट दिया था, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने भी 6 गेंद में 15 रन बनाए. इसके बाद बाउंड्री की संख्या के आधार पर मेजबान इंग्लैंड की टीम को विजेता घोषित कर दिया गया. इंग्लैंड 26 और न्यूजीलैंड की टीम पूरे मैच में 17 बाउंड्री ही लगा पाई थी. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 242 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में गया.

भारत ने 2 अप्रैल 2011 को दूसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था. 1983 में भारत ने पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. यानी 28 साल बाद टीम इंडिया ने एक बार फिर इतिहास रच डाला. धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने जब श्रीलंका को मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था तो देशभर में जश्न का माहौल था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here