Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल के ग्रामीण क्षेत्रों में ओवरलोडिंग से मिलेगी निजात..

हिमाचल के ग्रामीण क्षेत्रों में ओवरलोडिंग से मिलेगी निजात..

30
0
SHARE

हिमाचल सरकार ने सूबे में 3281 यात्री वाहनों के परमिट को मंजूरी दी है। सोमवार को आयोजित स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (एसटीए) की बैठक में टैक्सी, मैक्सी कैब, स्कूल बस और लग्जरी बसों के परमिट प्रस्ताव लगाए गए। इसमें सभी लोगों के दस्तावेज सही पाए।

परमिट स्वीकृत होने के बाद अब उन्हें रूट का आवंटन होगा। ओवरलोडिंग से निजात दिलाने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे हजारों युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। परिवहन विभाग के मुताबिक बैठक में टैक्सी के 1411 मामले आए गए, इसमें सभी को मंजूरी दी गई। मैक्सी कैब के 1043 और स्कूल बसों के 89 परमिट को स्वीकृति दी गई। बैठक में वोल्वो के आल इंडिया कंट्रेक्ट कैरेज परमिट को भी मंजूरी दी गई है।

बसों की कमी और साल दर साल बढ़ रही सवारियों के देखते हुए इन टैक्सी और मैक्सी कैब को ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में चलाया जाएगा। परिवहन विभाग के निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया ने बताया कि बैठक में तीन हजार से अधिक परमिट को स्वीकृति दी है। जल्द ही इन्हें रूट जारी कर दिए जाएंगे। एसटीए सचिव सुनील शर्मा ने बताया कि बैठक में लाए गए तकरीबन सभी मामलों को स्वीकृति दी गई है। इससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here